ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: पहले ही दौर में साइना बाहर

- in खेल

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में भारत के किदांबी श्रीकांत ने विजयी आगाज करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। पुरुषों के सिंगल्स के पहले दौरे के रोमांचक मुकाबले में श्रीकांत ने फ्रांस के ब्राइस लेवर्देज को 7-21, 21-14, 22-20 से हराया। वहीं देश की स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल को पहले ही दौर में दुनिया की नंबर वन एथलीट चीनी ताइपे की ताइ जु-यिंग ने 21-14, 21-18 से हराकर बाहर किया।

महिला डबल्स में भी भारत को निराशा हाथ लगी। अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की मिसाकी मित्सुमातो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी के खिलाफ 14-21, 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पहला गेम हारे लेकिन मैच जीते : श्रीकांत को फ्रांस के ब्राइस लेवर्देज के खिलाफ पहले गेम में 7-21 से करारी हार मिली लेकिन इसके बाद भारतीय शटलर ने मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। दूसरे गेम में 21-14 की जीत के बाद श्रीकांत ने मुकाबले में बराबरी हासिल की। तीसरे गेम में भी श्रीकांत एक समय 11-6 की बढ़त पर थे लेकिन इसके बाद लेवर्देज ने लगातार आठ अंक बटोरे और 14-12 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि एक जबरदस्त स्मैश के जरिये श्रीकांत ने 15-15 की बराबरी हासिल की और फिर लेवर्देज की कुछ बैक लाइन पर की गई गलतियों का फायदा उठाकर 22-20 से सेट को अपने नाम किया और मुकाबला में जीत हासिल की।

क्रिकेट इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा कारनामा, इस गेंदबाज ने 1 रन देकर लिए 7 विकेट

लगातार गेम में हारीं साइना : उधर 2015 ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचीं साइना को दुनिया की नंबर एक और मौजूदा चैंपियन चीनी ताइपेई की ताइ जु-यिंग ने 21-14, 21-18 से सीधे गेम में हराकर बाहर किया। पहले गेम में साइना ने यिंग के खिलाफ बेहद आसानी से हथियार डाल दिए। शुरुआती अंक गंवाने के बाद साइना ने लगातार तीन अंक बटोरे और 8-9 के स्कोर पर पहुंची। पहले गेम के ब्रेक तक 10-11 से पिछड़ने वाली साइना को चीनी ताइपे खिलाड़ी ने संभलने का मौका नहीं दिया और 21-14 से पहले सेट में जीत हासिल की।

पहले गेम में साइना ने साइड लाइन पर गई गलतियां की जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। दूसरे गेम में साइना ने जोरदार वापसी की और एक समय 10-5 से वह आगे थीं। साइना की यह बढ़त 16-11 पहुंच चुकी थी लेकिन यहां से यिंग ने अपने हुनर का परिचय दिया और 21-18 से दूसरा गेम जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। इससे पहले यिंग के खिलाफ इंडोनेशिया मास्ट

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय