अखिलेश ने कुछ इस खास अंदाज़ में किया अटल बिहारी को याद

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि देश नेतृत्वविहीन हो गया तो अखिलेश यादव ने देश के महान नेता को विशिष्ट अंदाज में याद किया। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए अपने रिसेप्शन की फोटो को ट्वीट किया है।अखिलेश ने कुछ इस खास अंदाज़ में किया अटल बिहारी को याद

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल दिल्ली पहुंच कर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने 18 वर्ष पुरानी अपनी शादी की फोटो भी ट्वीट की है। फोटो में उनकी पत्नी डिंपल यादव और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ मुलायम सिंह यादव भी नजर आ रहे हैं। अखिलेश यादव के विवाह के बाद 2000 में नई दिल्ली में रिसेप्शन हुआ था। उस समय स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे। अखिलेश यादव उस समय कन्नौज से समाजवादी पार्टी के सांसद थे।

अखिलेश यादव ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि अटल जी का जाना भारतीय राजनीति एवं साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है। मौन नमन। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि एक महान जीवन का अंत लेकिन एक प्रेरणा जो सदा जीवित रहेगी। अटलजी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

सत्ता में रहे या विपक्ष में, मुलायम सिंह यादव व अटल बिहारी वाजपेयी के रिश्ते हमेशा अच्छे रहे। तब भी जब गेस्ट हाउस कांड के बाद मायावती ने मुलायम यादव सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद भाजपा के सहयोग से मायावती यूपी की मुख्यमंत्री भी बनीं।उन्होंने कहा कि रिश्तों को सहेज कर रखने में अटल जी का कोई जवाब नहीं था। अखिलेश यादव ने कहा कि वैसे लोग तो इस बात के लिए मुलायम सिंह की भी तारीफ करते थे। वह तो हमेशा बेटे अखिलेश यादव को अटल जी और आडवाणी जी से कुछ सीख लेने को कहा करते थे। मुलायम सिंह तो विधानसभा में यहां तक कह गए थे कि ये दोनों बड़े नेता झूठ नहीं बोल सकते हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद समाजवादी पार्टी ने इसी हफ्ते होने वाला अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। पार्टी के कार्यकर्ता 20 अगस्त को राज्य में मोदी और योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले थे। उत्तर प्रदेश की सभी तहसीलों में यह कार्यक्रम होना था। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आदेश जारी कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद देश भर में सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली