अकाली दल और बादलों ने पंजाब का बेड़ा गर्क किया: कैप्टन

शाहकोट(जालंधर)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर वार करते हुए कहा कि अकाली दल और बादलों ने अपने फायदे के लिए पंजाब का बेड़ा गर्क कर दिया।अकाली दल और बादलों ने पंजाब का बेड़ा गर्क किया: कैप्टन

शाहकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के नामांकन पत्र भरने से पहले चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब कभी देशभर में एक नंबर का राज्य था, अब यह 29वें नंबर पर चला गया है। अकाली-भाजपा सरकार के दस साल के शासन में पंजाब का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। अकालियों के अपने कारोबार बढ़ते गए और पंजाब बर्बाद होता रहा। हालत यह है कि पंजाब पर 2.8 लाख करोड़ चढ़ गया, यह सब अकाली-भाजपा की देन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यवस्था इतनी खराब हो चकी थी कि उसे सुधारने में समय तो लगेगा ही। अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है, स्कूलों में अध्यापक नहीं है, यहां तक कि जेलों में भी पूरा स्टाफ नहीं। अब कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाने वाला सुखबीर बादल यह बताए कि पंजाब के लोगों ने उनको विपक्ष में बैठने लायक क्यों नहीं छोड़ा। आम आदमी पार्टी के विधायक और नेता विपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा पर वार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खैहरा तो बिना किसी बात का बखेड़ा है। उसके पास लोगों को गुमराह करने के अलावा और कोई काम नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों से पहले वादा किया था कि किसानों का कर्जा माफ करेंगे। सत्ता में आने पर सबसे पहले इस पर काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि किसानों से अपील की थी कि वे आत्महत्या न करें, जब कि किसी किसान के आत्महत्या करने की खबर सुनने को मिलती है, मन विचलित हो जाता है। इसलिए सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 17.50 लाख किसान परिवार हैं। इनमें से 10.25 लाख परिवार वे हैं, जिनके पास पांच किले से कम जमीन है। सबसे पहले इन छोटे किसानों का कर्ज माफ करने का काम शुरू किया। प्रभावित किसानों को जल्द मदद मिल सके, अब सभी विधायकाें को डिवीजन और हलका स्तर पर किसानों को कर्जमाफी सर्टिफिकेट बांटने को कहा गया है। चाहे जो भी हो, सरकार किसानों के लिए पैसे की कमी नहीं अाने देगी।

लाडी शेरोवालिया मेरा छोट वीर, जिता दो कायाकल्प कर देंगे

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार की पीठ पर हाथ रखकर कहा कि लाडी मेरा छोटा वीर है। इसे जिता दो, आपके एरिया का कायाकल्प कर देंगे। लाडी के ताया दरबारा सिंह के पुराने सिपाही थे। इस परिवार का कांग्रेस में हमेशार खास योगदान रहा।

शाहकोट के लोगों को अब मौका मिला है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और शाहकोट से लाडी को विधानसभा भेज कर अपने हलके से पिछड़ापन के दाग को धो डालो। लगातार पांचा बार अकाली दल यहां से चुनाव जीतता रहा, इसके बावजूद हलके पर पिछड़ेपन का दाग नहीं हट पाया।

शेरोवालिया ने भरा नाामांकन

कैप्टन की रैली के बाद नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस के प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, राजिंदर कौर भट्ठल, सांसद संतोख चौधरी आदि मौजूद थे।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उन्नाव दुष्कर्म: आज विधायक सेंगर रिमांड पर, होगा आमना-सामना

लखनऊ। उन्नाव कांड में सीबीआइ अब एक बार