जानिए इन 7 अंगों पर चुंबन करने का मतलब, 3 नंबर वाला किसी को नहीं पता..!

- in जीवनशैली

किस प्यार के इजहार का एक बेहद प्रचलित तरीका है। लोग अक्सर सामने वाले के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए किस करते हैं। किस के बारे में बहुत सी बातें, कविताएं लिखी और कहीं गई हैं लेकिन ऐसा क्या है जो अब तक नहीं कहा गया? बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि किस भी एक तरह की जुबान है। हर अंग पर अलग-अलग भावना से किस दी जाती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस अंग पर किस करने का क्‍या मतलब होता है तो आइए जानें।

गाल पर किस करने का मतलब : गाल पर किस करना बहुत ही आम बात है। प्रेम और वात्‍सल्‍स का इजहार करने के लिए इस तरह से किस किया जाता है। गाल पर किस करने से स्नेह झलकता है। यह सहयोग और पूर्णता को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा यह आकर्षण का भी प्रतीक है।

माथे पर किस : माथे पर किस करने का मतलब है कि आपका साथ आपको बताना चाहता है कि वह आपके साथ हमेशा के लिए है। अक्सर बड़े लोग माथे पर किस करते है। माथे पर चुंबन आपकी घबराहट को दूर करता है और आपके अंदर एक अजीब सा आत्‍मविश्‍वास जगाता है।

कॉलरबोन पर चुंबन : कॉलरबोन यानी गले और छाती के जोड़ पर चुंबन आत्मीयता का प्रतीक माना जाता है. इसका मतलब यह भी होता है कि रिश्ते को अगले चरण में ले जाने के लिए मन से पूरी तरह तैयार है यह चुंबन यादर्शाता है कि इस रिश्ते में आप दोनों की सहमति है और आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं.

कान पर चुंबन : कान पर चुंबन अक्सर मौज मस्ती के दौरान किया जाता है यह दर्शाता है कि आपका पार्टनर आपसे खुश है और यह आपके पार्टनर के शरारतीपन को दिखाता है और इसी शरारत के साथ अपने रिश्ते को आगे ले जाना चाहता है.

हाथ पर चुंबन : हाथ पर चुंबन जिसे आप प्रेम करते हैं, उसके हाथ पर होंठ रखकर चुंबन लेते हैं. हाथ पर चुंबन किसी की प्रशंसा में भी लिए जाते हैं. कभी-कभी अच्छी भावना व्यक्त करने के लिए हाथ चूम लेते हैं. कई देशों में हाथ में चुंबन उनकी संस्कृति का हिस्सा भी है.

होंठ पर चुंबन : होंठ पर चुंबन बेहद संवेदनशील होता है. आमतौर पर आप जिसे प्रेम करते हैं उसके होंठों का चुंबन लेते हैं.यह संबंध बनाने का पहला चरण होता है और इसका अंत कहां जाकर होता है यह आपके रिश्ते पर निर्भर करता है इसके अलावा किसी दोस्त के होंठ का चुंबन लेने का मतलब आप उसके साथ डेट पर जाने के लिए तैयार हैं.

चुंबन व टाइट आलिंगन : चुंबन व टाइट आलिंगन जिसे दिलोजान से चाहते हैं उसे प्यार करते हैं. और उसके लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं होंठों का गहरा मिलन और साथी का कसकर आलिंगन यह भी दर्शाता है कि आप मोहब्बत के चरम अवस्था पर जाने के लिए तन और मन से तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो इसलिए सिक्स पैक ऐब्स बनाने में खराब हो रही है युवाओं की किडनी

आज के युवा रितिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और