जियो को एयरटेल का जवाब, लिमिट के बाद भी मिलेगा इस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा

- in गैजेट

रिलायंस जियो के जवाब में एयरटेल ने अपनी कमर कस ली है. एयरटेल अपने यूजर्स को अब अनलिमिटेड डेटा दे रही है. इस टेलीकॉम कंपनी के जो भी प्रीपेड यूजर्स 199 रुपये या उससे ऊपर कीमत के प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें डेटा की FUP (फेयर यूजेज़ पॉलिसी) लिमिट के बाद भी हाई-स्पीड (128Kbps) डेटा मिलता रहेगा. पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी पहले ही 128Kbps की इंटरनेट स्पीड दे रही है. वहीं रिलायंस जियो की बात करें तो FUP लिमिट के बाद जियो इंटरनेट की स्पीड घटाकर 128Kbp से 64Kbps कर देता है.

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक जिन भी एयरटेल प्रीपेड यूजर्स ने अनलिमिटेड प्लान लिया है उन्हें अब रोजाना मिलने वाले डेटा की लिमिट पार करने के बाद भी हाई स्पीड इंटरनेट एक्सेस मिलती रहेगी. इसे ऐसे समझिए कि अगर आपने 199 रुपये वाला प्लान लिया है और इस प्लान में आपको हर दिन 1.4 जीबी 4G डेटा अबतक दिया जा रहा है और ये 1.4 जीबी डेटा के बाद आपकी इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है तो अब ऐसा नहीं होगा. 1 जीबी डेटा लिमिट खत्म होने के बावजूद यूजर 128Kbp की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे.

अब Paytm से बैंक में पैसा ट्रांसफर करना हुआ और भी आसान…

याद रहे ये फायदा सिर्फ उन यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने ऐसा प्लान लिया है जो हर रोजाना के डेटा लिमिट के साथ आते हैं. अगर यूजर ने कोई सिर्फ डेटा वाला प्लान लिया है या ऐसा प्लान लिया है जिसमें एक महीने में तय डेटा दिया जा रहा है तो वे यूजर ये अनलिमिटेड डेटा ऑफर का फायदा नहीं पा सकेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वोडाफोन का बड़ा धमाका: अब इस प्लान में यूजर्स को मिलेगा रोजाना 2.53 रुपए में 1GB डाटा

ग्राहकों को सस्ते डाटा प्लान उपलब्ध कराने में