Airtel का ये नया प्लान, अब 1GB की जगह 28GB डेटा

टेलीकॉम सेक्टर में लगातार प्रतिस्पर्धा जारी है. कंपनियां लगातार अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव कर रही हैं. हालांकि करीब 15 महीने से जियो ने अपने टैरिफ प्लान्स में कोई बदलाव नहीं किया है, क्योंकि बाजार में जियो के प्लान्स अभी भी सबसे बेहतर हैं. बहरहाल भारती एयरटेल ने अपने 169 रुपये वाले ओपन मार्केट प्लान में कुछ बदलाव किया है, ताकि जियो के 149 रुपये वाले प्लान से मुकाबला किया जा सके.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल के 169 रुपये वाले प्लान में पहले पूरी वैलिडिटी के दौरान 1GB डेटा दिया जाता था. वहीं अब इस प्लान में रोज 1GB डेटा दिया जाएगा. यानी 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में एयरटेल ग्राहकों को अब कुल 28 डेटा देगा. दूसरी तरफ वोडाफोन आइडिया ने भी यही बदलाव अपने 169 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में किया है. हालांकि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा किए गए बदलावों के बाद भी जियो का 149 रुपये वाला प्लान अभी भी इनसे बेहतर है. जियो अपने 149 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 1.5GB डेटा देता है.

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने ही 169 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है. याद के तौर पर बता दें पहले इन प्लान्स में 28 दिनों की पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 1GB डेटा दिया जाता था. साथ ही यहां अनलिमिटेड कॉलिंग फैसिलिटी भी ग्राहकों को दी जाती है. हालांकि ऐसा माना जा सकता है कि टेलीकॉम सेक्टर में चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के चलते दोनों कंपनियों ने अपने इस प्रीपेड प्लान में बदलाव करने का फैसला किया होगा.

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के 169 रुपये वाले प्लान में अब ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल, रोज 1GB डेटा और रोज 100 SMS मिलेगा. प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की रहेगी. पहले दोनों कंपनियां 169 रुपये वाले प्लान में 28GB डेटा चुनिंदा ग्राहकों को देती थी. हालांकि अब बदलाव के बाद इस ओपन मार्केट प्लान बनाया गया है. यानी अब सभी ग्राहकों को इस प्लान में 28GB डेटा मिलेगा.

Back to top button