नेपाल में एयरलाइन का विमान दुर्घटना का हुआ शिकार, कम से कम 72 लोगों की मौत

नेपाल में बेहद दर्दनाक विमान हादसा हो गया है। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला विमान एटीआर 72 हादसा का शिकार हो गया। रविवार को हवा में विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और इसके बाद क्रैश हो गया। इस विमान में सवार सभी 72 लोगों की मौत हो ई। इनमें पांच भारतीय भी शामिल हैं। इस विमान में 68 यात्री और चार चालकदल के सदस्य थे। बता दें कि हाल ही में पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन हुआ है।

दुर्घटना से जस्ट पहले का वीडियो भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो पास की किसी बिल्डिंग की छत से बनाया गया है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे अचानक विमान अपनी दिशा बदल देता है और फिर जोरदार धमाके की आवाज आती है। वीडियो में विमान उल्टा होता नजर आता है। 

पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पुराने घरेलू हवाई अड्डे के बीच बहने वाली सेमी गंडकी नदी के किनारे जंगली इलाके में यह विमान गिरा। गिरने के बाद विमान में आग लग गई। इसके बाद लोगों ने इसे बुझाने की कोशिश की। येती एयरलाइन के विमान में बैठे सभी यात्री मारे गए। बता दें कि विमान ने सुबह10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। 

दो महीने पहले ही थाई एयरवेज का विमान भी पोखरा एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें भी 113 लोगों की मौत हो गई थी। बीते एक साल में नेपाल में तीन विमान हादसे हो चुके हैं। वहीं तीन साल की बात करें तो 6 विमान हादसे में लगभग 350 लोगों की जान जा चुकी है।

Back to top button