यूपी के बाद अब इस पड़ोसी राज्य ने लिया वीकेंड लॉकडाउन का फैसला…

उत्तर प्रदेश के बाद अब पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है. उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में सरकार प्रदेश की सीमाएं सील करने के साथ-साथ राज्य में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर गंभीरता से विचार कर रही है. एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और स्वास्थ्य सचिव के साथ हुई बैठक के दौरान उन्हें इस बारे में विचार करने को कहा है.

सीएम ने गंभीरता से विचार करने को कहा
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के हरसंभव उपाय पर पूरी गहनता से विचार करते हुए आवश्यक कदम उठाए जाएं को कहा है. इसके अलावा उन्होंने जरूरी समझे जाने पर राज्य की सीमाएं सील करने और साथ ही पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से विचार करने को कहा. हांलांकि, मुख्यमंत्री रावत ने यह भी कहा कि जिन लोगों की होटलों में बुकिंग है, उन्हें कुछ शर्तों के साथ आने की छूट रहे तथा जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी आने की इजाजत मिले.

एक हफ्ते में बढ़े मामले
गौरतलब है कि उत्तराखंड में पिछले एक हफ्ते में कोविड 19 मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 11 जुलाई को राज्य में कोरोना के 45 मामलों की पुष्टि हुई थी. लेकिन 12 जुलाई को 120, 13 जुलाई को 71, 14 जुलाई को 78, 15 जुलाई को 104 और 16 जुलाई को एक दिन में सर्वाधिक 199 मामले सामने आए.

Back to top button