5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद यह मशहूर कंपनी ने खुद को कर लिया दिवालिया घोषित

- in कारोबार, बड़ी खबर
कंपनियों द्वारा बैंकों में घोटाले करने के मौसम में इस लिस्ट में एक और कंपनी का नाम जुड़ गया है। देश भर में रेडीमेड कंपनियों के लिए मशहूर कंपनी ने 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद बैंकों ने इसे दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी है। 

 

5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद यह मशहूर कंपनी ने खुद को कर लिया दिवालिया घोषितएस.कुमार्स हुई विलफुल डिफॉल्टर
रिड एंड टेलर ब्रांड से कपड़े बनाने वाली कंपनी के प्रमोटर नीतिन कासलीवाल को बैंकों ने विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। अब बैंक कंपनी को दिवालिया घोषित करने के लिए कोर्ट में चले गए हैं। आईडीबीआई बैंक और एडेलवाइस असेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने एस. कॉमर्स एवं रिड एंड टेलर को दिवालिया घोषित करने का कदम उठाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

NCLT जल्द लेगा फैसला
आईडीबीआई और एडेलवाइस ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल को इस बारे में जल्द फैसला लेने के लिए कहा है। वहीं इन दोनों कंपनियों ने कोर्ट को अभय मनुधने को आईआरपी नियुक्त करने के लिए कहा है जो दोनों कंपनियों को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को देखेगा। 

ये लोग होते हैं विलफुल डिफॉल्टर 
विलफुल डिफॉल्टर वो लोग होते हैं जिनके पास लोन की रकम चुकाने की क्षमता तो होती है, लेकिन वो पैसा वापस नहीं करते हैं। यह लोग लोन की रकम को भी किसी और काम के लिए डायवर्ट भी कर देते हैं। जो लोग अपनी संपत्ति को बैंक के पास लोन लेने के लिए गिरवी रखते हैं, लेकिन उसे बैंक की जानकारी के बिना बेच देते हैं, उनको भी इसी श्रेणी में रखा जाता है। 

You may also like

ओप्पो का नया स्मार्टफोन Oppo F9 लॉच

नई दिल्ली। सेल्फी एक्सपर्ट ओप्पो ने अपना नया