5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद यह मशहूर कंपनी ने खुद को कर लिया दिवालिया घोषित

कंपनियों द्वारा बैंकों में घोटाले करने के मौसम में इस लिस्ट में एक और कंपनी का नाम जुड़ गया है। देश भर में रेडीमेड कंपनियों के लिए मशहूर कंपनी ने 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद बैंकों ने इसे दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी है। 

 

5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद यह मशहूर कंपनी ने खुद को कर लिया दिवालिया घोषितएस.कुमार्स हुई विलफुल डिफॉल्टर
रिड एंड टेलर ब्रांड से कपड़े बनाने वाली कंपनी के प्रमोटर नीतिन कासलीवाल को बैंकों ने विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। अब बैंक कंपनी को दिवालिया घोषित करने के लिए कोर्ट में चले गए हैं। आईडीबीआई बैंक और एडेलवाइस असेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने एस. कॉमर्स एवं रिड एंड टेलर को दिवालिया घोषित करने का कदम उठाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

NCLT जल्द लेगा फैसला
आईडीबीआई और एडेलवाइस ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल को इस बारे में जल्द फैसला लेने के लिए कहा है। वहीं इन दोनों कंपनियों ने कोर्ट को अभय मनुधने को आईआरपी नियुक्त करने के लिए कहा है जो दोनों कंपनियों को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को देखेगा। 

ये लोग होते हैं विलफुल डिफॉल्टर 
विलफुल डिफॉल्टर वो लोग होते हैं जिनके पास लोन की रकम चुकाने की क्षमता तो होती है, लेकिन वो पैसा वापस नहीं करते हैं। यह लोग लोन की रकम को भी किसी और काम के लिए डायवर्ट भी कर देते हैं। जो लोग अपनी संपत्ति को बैंक के पास लोन लेने के लिए गिरवी रखते हैं, लेकिन उसे बैंक की जानकारी के बिना बेच देते हैं, उनको भी इसी श्रेणी में रखा जाता है। 

Loading...

Check Also

सूत्रों के मुताबिक: केंद्र और RBI में टकराव के बीच PM मोदी से गवर्नर उर्जित पटेल ने की थी मुलाकात

सूत्रों के मुताबिक: केंद्र और RBI में टकराव के बीच PM मोदी से गवर्नर उर्जित पटेल ने की थी मुलाकात

सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बीच विभिन्न मुद्दों पर चल रहे मतभेदों को सुलझाने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com