नए निवेश को लेकर PM मोदी के बाद CM योगी ने उद्योगपतियों से की चर्चा

इन्वेस्टर्स समिट के एमओयू से जुड़े पहले शिलान्यास समारोह के तुरंत बाद सरकार आगे की निवेश परियोजनाओं के क्रियान्वयन और नए निवेश से जुड़े प्रयास में सक्रिय हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख उद्योगपतियों से बात की और मुख्य सचिव ने औद्योगिक विकास विभाग के अफसरों के साथ बैठकर आगे की रणनीति पर चर्चा की।नए निवेश को लेकर PM मोदी के बाद CM योगी ने उद्योगपतियों से की चर्चा

शासन के एक अधिकारी ने बताया कि शिलान्यास समारोह के बाद पीएम मोदी को एअरपोर्ट से विदा कर मुख्यमंत्री फिर समारोह स्थल लौट आए थे। वहां उन्होंने प्रमुख उद्योगपतियों से वन-टू-वन मुलाकात की। इसमें गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, संजीव और सुभाष चंद्रा सहित सभी प्रमुख उद्यमी शामिल थे। एमओयू से जुड़े उनके अन्य निवेश प्रस्तावों की प्रगति पर चर्चा की और नई निवेश योजनाओं के बारे में विचार-विमर्श किया।

अधिकारी के मुताबिक निवेशकों ने नए निवेश प्रस्तावों में यूपी को पूरा तवज्जो देने की बात कही है। चर्चा में करीब 30 हजार करोड़ से अधिक की नई निवेश योजनाओं का संकेत किया है। सीएम ने अधिकारियों को निवेशकों के टच में रहकर ज्यादा से ज्यादा अन्य नई निवेश योजनाओं को प्रदेश में लाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने भी लक्ष्य पूरा करने का दिया निर्देश

उधर, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने सोमवार को औद्योगिक विकास से जुड़े सभी प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। पांडेय ने अफसरों को अधिकाधिक रोजगार सृजित करने के लक्ष्य को आगे बढ़ाते हुए हर निवेशक को पूरा सहयोग देने और एमओयू से जुड़े प्रत्येक प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया।

इन्वेस्टर्स समिट में 4.68 लाख करोड़ के एमओयू हुए थे। 60 हजार करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद 4.08 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन अभी बाकी है। पांडेय ने कहा अगला शिलान्यास समारोह पहले से भी बड़ा और भव्य होना है। इसके लिए अभी से प्रयास शुरू करना होगा। उन्होंने निवेशकों की नई योजनाओं पर भी लगातार बात करने का निर्देश दिया है ताकि वे यूपी में अपने नए प्रोजेक्ट भी लाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बटुक भैरव देवालय में भादों का मेला 23 सितम्बर को

 अभिषेक के बाद होगा दर्शन का सिलसिला, नए