समलैंगिकता पर कोर्ट के फैसले के बाद खुशी के मारे रो पड़ी सोनम कपूर, जानें क्यों?

देश की शीर्ष अदालत यानि की सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 के बारे में एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा कि दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं होगा और इसके लिए व्यक्ति विशेष को व्यक्तिगत चुनाव की स्वतंत्रता दी जाती है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद चारों तरफ खुशियों की लहर दौड़ गई और इस लहर में बॉलीवुड के कलाकार भी शामिल हुए और उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट कर समलैंगिक वर्ग को बधाई दी।
बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर करन जौहर ने ट्वीट कर लिखा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है.
वहीं सोनम कपूर ने भी ट्विटर के जरिये सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरी आंखों में समलैंगिक वर्ग के लिए खुशी के आंसू है. अब कोई लेबल नहीं होगा, हम एक आदर्श दुन‍िया में रह सकेंगे. ये वो देश है जहां हम रहना चाहते हैं।
डायरेक्टर हंसल मेहता ने ट्वीट कर कहा कि आज देश की शीर्ष अदालत ने वो कर दिखाया जिसे करने में पार्लियामेंट असफल रही। ये दर्शाता है कि ये एक नई शुरुआत है। एक्ट्रेस ऋचा चड्डा ने खुशी जाह‍िर करते हुए कहा कि ये बादलों के बीच एक इंद्रधनुष न‍िकलने की तरह है। एक्टर आयुष्मान खुराना ने लिखा कि देश में एक नई सन साइन हुई है।
Back to top button