टीम इंडिया के इन दो ख़िलाड़ियो को देखकर जोस बटलर ने किया था क्रिकेटर बनने का फैसला…

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर सिमित प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं। विकेट के पीछे तो वो शानदार हैं ही इसके अलावा वो एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर भी जाने जाते हैं जो किसी भी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ सकते हैं। वैसे हर खिलाड़ी अपने जीवन में किसी ना किसी से प्रेरित होता है और जोस बटलर के साथ भी ऐसा ही हुआ था। कमाल की बात तो ये है कि, वो दो भारतीय खिलाड़ियों को देखकर प्रेरित हुए और फिर क्रिकेटर बने। वैसे भारतीय क्रिकेट में सचिन से बड़ा नाम कोई नहीं है, लेकिन बटलर सचिन से प्रभावित नहीं हुए थे बल्कि उनके लिए प्रेरणा का स्रोत बने थे सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़। 

जोस बटलर ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, मैं उस मैच को कभी नहीं भूल सकता जिसमें राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने शतकीय पारी खेली थी और इसका मेरे ऊपर काफी प्रभाव पड़ा था। गांगुली और द्रविड़ टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी रहे हैं और कई मैचों में इन दोनों ने अपनी पारियों से भारत को जीत भी दिलाई थी। 1999 वनडे वर्ल्ड में श्रीलंका के खिलाफ हुए एक मुकाबले में टॉन्टन में इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन साझेदारी की थी और टीम को जीत मिली थी। उन्होंने कहा कि, वनडे वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच के दौरान मैंने पहली बार इंडियन क्राउड को देखा कि, उनके अंदर अपनी टीम को लेकर कितना पैशन था। वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए खेलना कितना कूल होगा। 

उस मैच में श्रीलंका के खिलाफ गांगुली और द्रविड़ के बीच दूसरे विकेट के लिए 318 रन की साझेदारी हुई थी और गांगुली ने 183 तो वहीं द्रविड़ ने 145 रन की पारी खेली थी। इन दोनों की पारी के दम पर भारत ने 373 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम 216 रन ही बना पाई थी। आपको बता दें कि, बटलर इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने इस सीजन में एक शानदार शतकीय पारी भी खेली थी। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 8 =

Back to top button