सैकड़ों कोबरा निकलने के बाद नागलोक बना ओडिशा का यह घर

- in गजब

सांप तो हम सभी ने देखें ही होंगे, सांप इस जमीन पर पाया जाने वाला एक ऐसा जीव है जो सामान्य तौर पर बारिश के दिनों में आपको दिख ही जाता है लेकिन सांप दिखते है हम उसके 20 फीट दूर भी होते है तो दहशत में आ जाते है, लेकिन सोचो अगर किसी के घर में सैकड़ों सांप एक साथ आ जाए वो भी कोबरा तो उसकी क्या हालत हुई होगी, ऐसा ही एक मामला देखने को मिल रहा है ओड़िसा के सम्बलपुर से.सैकड़ों कोबरा निकलने के बाद नागलोक बना ओडिशा का यह घर

जानकारी के अनुसार यह घटना धामनगर थाना अंतर्गत पाइकसाही गांव निवासी किसान विजय भुइंया के घर की है. विजय ने इस घटना के बारे में बताते हुए बताया है कि “एक दिन उसके नए बने मकान में एक कोबरा सांप रेंगकर ड्रॉइंग रूम में मौजूद उसकी बेटी के पैर पर चढ़ गया. हालांकि, सांप ने उसे डसा नहीं लेकिन इसके बाद उसके यहां एक के बाद एक सांप निकलने लगे, डरे हुए परिवार ने स्नैक हेल्पलाइन को सूचना दी.

बीते शुक्रवार को विजय के कच्चे मकान से 106 कोबरा के छोटे बच्चें निकले है वहीं 3 नाग-नागिन के जोड़े और 20 सांप के अंडे. इतनी तादात में सांप निकलने के बाद स्नेक हेल्पलाइन के कार्यकर्ताओं ने उन सबको बरामद किया. इस घटना के बाद न सिर्फ विजय का परिवार बल्कि आसपास के लोग भी काफी दहशत में है. परिवार की हालत अभी यह है कि उन्हें कहीं रस्सी भी दिखाई देती है तो वो उसे सांप समझ लेते है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व