भारत से लौटने के बाद बिलावल भुट्टो अपने घर में भी घिर गए, पढ़ें पूरी खबर ..

भारत से पाकिस्तान वापस जाने के बाद विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो अपनों के ही बीच घिर गए हैं। वह शंघाई सहयोग सम्मेलन में विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत आए थे। यहां विदेश मंत्री जयशंकर ने उनके सामने ही पाकिस्तान की जमकर खिंचाई की और आतंकवाद को लेकर आईना दिखा दिये।  अब पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान के चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम शहबाज शरीफ और भुट्टो को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये पूरी दुनिया में पाकिस्तान की बेज्जती करवा रहे हैं। 

लाहौर में पीटीआई की एक रैली में इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है। हम बिलावल भुट्टो से पूछते हैं कि अगर आप पूरी दुनिया का दौरा कर रहे हैं तो इसकी जानकारी हमें भी देनी चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस समय यूके में किंग चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी में गए हैं। 

खान ने कहा, पाकिस्तान का इज्जत पूरी दुनिया में उछाली जा रही है। हम एक सवाल पूछते हैं कि आप पूरी दुनिया का दौरा कर रहे हैं तो क्या आपने विदेश जाने से पहले हमसे पूछा। आपने देश का इतना पैसा खर्च किया लेकिन क्या हमसे इसकी इजाजत ली? इससे क्या फायदा और नुकसान होना है इसकी जानकारी जनता को होनी चाहिए। 

भुट्टो ने शंघाई सहयोग सम्मेलन की बैठक में कहा था कि लोगों की सामूहिक सुरक्षा हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा था कि आतंकवाद एक अंतरराष्ट्रीय चुनौती है और इसको हथियार बनाकर राजनीतिक तौर पर एक दूसरे को घेरने सेबचना चाहिए। इसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उन्हें लताड़ दिया और कहा कि भुट्टो का बयान काफी अच्छा है। गलती से ही पर अपनी मानसिकता को सामने ला दिया है। अगर कोई इसे वैध मानकर अपने देश की सीमा में ऐसा कर रहा है तभी इसको हथियार बनाया जा सकता है। 

Back to top button