स्कूल बस पर हमले के बाद विधायक के मकान पर पेट्रोल बम से हमला

- in कश्मीर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्य सचेतक और विधायक मोहम्मद यूसुफ बट का मकान शरारती तत्वों के पेट्रोल हमले में क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शोपियां से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि ममेंदर गांव में पीडीपी विधायक मोहम्मद यूसुफ का मकान है। इसी मकान पर शरारती तत्वों ने पेट्रोल बम फेंका और इससे लगी आग में मकान की खिड़कियों ने आग पकड़ ली। आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

स्कूल बस पर हमले के बाद विधायक के मकान पर पेट्रोल बम से हमला

 

इससे पहले शोपियां में ही बुधवार को एक स्कूल बस पर शरारती तत्वों के पथराव में चार छात्र जख्मी हो गए। एक छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दो छात्रों के ही जख्मी होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस कृत्य में शामिल तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

 

जानकारी के अनुसार, एक निजी स्कूल रेनबो इंटरनेशनल स्कूल की बस छात्रों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी। बस में लगभग 50 छात्र और अध्यापक सवार थे। जब यह बस शोपियां के जावूरा इलाके में पहुंची तो वहां मौजूद शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए इस बस पर पथराव कर दिया। चालक ने बस को पत्थरबाजों से दूर ले जाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बस की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए थे और भीतर बैठे चार छात्र जख्मी भी हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

1 अक्टूबर से हाईकोर्ट व निचली अदालतों के समय में होगा बदलाव

जम्मू। हाईकोर्ट व निचली अदालतों का समय पहली अक्टूबर