न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने की अपने गेंदबाजों की तारीफ…

भारतीय महिला टीम को वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रनों से हरा दिया है। भारत के सामने 261 रनों का लक्ष्य था कि लेकिन पूरी टीम 198 रन बनाकर आलआउट हो गई। मैच के बाद कप्तान मिताली राज ने कहा कि स्कोर को हासिल किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि टाप आर्डर को रन रेट बना के रखना चाहिए था। हमें जरुरत थी कि कोई एक बल्लेबाज आखिर तक बल्लेबाजी करे। उन्होंने कहा कि हम बेहतर कर सकते थे।

अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय न्यजीलैंड की टीम ज्यादा टोटल बनाते हुए दिख रही थी लेकिन गेंदबाजों ने कमाल का काम किया। पिछले मैच में भी गेंदबाजों ने अच्छी बालिंग की थी। बल्लेबाजी को इंप्रूव करना होगा। इस मैच में भारत का शीर्ष क्रम पूरी तरह से फ्लाप रहा। उप-कप्तान हरमनप्रीत और कप्तान मिताली को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने रन नहीं किए।

हरमन ने इस मैच में 71 रन की पारी खेली जबकि मिताली ने 31 रन बनाए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से सेथर्टवेट ने 75 तो एमिली कैर ने 50 रनों की पारी खेली।\

झूलन के लिए ऐतिहासिक रहा ये मैच

भारत की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए ये मैच ऐतिहासिक रहा। उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे अथिक विकेट लेने वाली लिन फुलस्टोन की बराबरी कर ली। उन्होंने आखिरी ओवर में एमिली कैर को आउट कर वर्ल्ड कप में अपने 39 विकेट पूरे किए। उनके लिए ये 5वां वर्ल्ड कप है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मार्च को होने वाले मैच में उनके पास फुलस्टोन से आगे निकलने का मौका होगा। भारत का अगला मैच 12 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडान पार्क हैमिल्टन में खेला जाएगा।

Back to top button