देश में थोड़ी राहत के बाद फिर तबाही की ओर कोरोना, आज आई इस रिपोर्ट ने हर किसी को चौकाया…

देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह देशभर के बीते 24 घंटों के आंकड़े जारी किए हैं, जिनके मुताबिक, देश में एक दिन में 3,62,727 नए केस सामने आए हैं। इससे एक दिन पहले 3.52 लाख और उससे एक दिन पहले 3.48 लाख केस सामने आए थे। बहरहाल, बीते 24 घंटों में 3,52,181 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं जबकि मृतक संख्या 4,120 पहुंच गई है। इस तरह देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2,37,03,665 पहुंच गई है। इनमें से 1,97,34,823 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। अब तक देश में कुल 2,58,317 लोगों की जान जा चुकी है। अभी 37,10,525 एक्टिव केस हैं जबकि 17,72,14,256 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

दिल्ली में हालात सुधरे, कोरोना की दूसरी लहर की पीक खत्म होने का दावा

क्या दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम यानी पीक पर पहुंच चुकी है और आगे से मरीजों में कमी आएगी? राजधानी में कोरोना के सुधरते हालात के बीच यह दावा किया जा रहा है। राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कह चुके हैं कि लग रहा है दूसरी लहर की पीक अब धीरे धीरे कम हो रही है। पॉजिटिविटी दर 36% से घटकर 19% के करीब आ गई है। राष्ट्रीय राजधानी में नए मामले 15 हजार से नीचे बने हुए हैं, हालांकि दैनिक मौतों का आंकड़ा तीन सौ या उसके आसपास बना हुआ है।

बुधवार को भी तीन सौ लोगों की जान गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों और प्रमुख शहरों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है, तो दक्षिण भारत में इसका प्रकोप बढ़ते जा रहा है। केरल में हालात दिन पर दिन गंभीर होते जा रहे हैं। बुधवार को यहां रिकॉर्ड नए मामले पाए गए और मरने वालों की संख्या भी सौ के करीब पहुंच गई। मुंबई में फिर नए मामले दो हजार को पार कर गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

Back to top button