99 सालों बाद 31 दिसंबर की रात होगी ऐसी अद्भुत रात, जो मांगोगे सो मिलेगा

दोस्तों नया साल आने वाला है और ढेर सारी खुशियाँ लेकर आने वाला है नये साल पर आपको हम पहले ही कुछ सावधानियां बताने जा रहे है. जिन्हें करने से आप अपने नये साल को शुभ बना सकते है !

99 सालों बाद 31 दिसंबर की रात होगी ऐसी अद्भुत रात, जो मांगोगे सो मिलेगाजैसा कि सभी चाहते है कि आने वाला नया साल उनके जीवन का सबसे खूबसूरत साल हो. यदि आप चाहते है कि नये साल में आपका हर दिन मंगलमयी हो तो आपको कुछ ऐसी चीजों को करना है जिनसे आपके घर में धन की देवी का वास रहे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लक्ष्मी का वास वहां होता है जहाँ साफ़-सफाई रहती है. इसलिए नये साल के पहले दिन से ही आप अपना घर स्वच्छ रखे. तभी माता लक्ष्मी आपके घर में हमेशा के लिए रुक सकती है.

नये साल से पहले दिन आपको एक काम करना है थोडा सा गौमूत्र नमक या फिर फिटकरी पानी में मिलाकर पुरे घर में पोचा लगाना है. ये काम आप पहले दिन से शुरू करके नये साल के पुरे महीने में कर सकते है या फिर आप गौमूत्र का भी छिडकाव कर सकते है. इसके साथ ही घर में रखे वस्त्र आदि को साफ रखने के लिए इत्र आदि का इस्तेमाल करे.

इसके साथ ही 31 दिसंबर की रात 12 बजे सबसे पहले अपने इष्ट देवता का ध्यान करे या फिर हो सके तो उनकी पूजा कर लें उसके बाद अपने सभी प्रियजनों को नये साल की बधाई दें. वैसे तो नये साल के दिन सभी घुमने निकल जाते है लेकिन अगर आप कहीं घुमने नही जा रहे है तो अपने घर में सत्यनारायण की पूजा रखे .

इससे आगे की जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

 
Back to top button