राशि के अनुसार जाने कैसा होगा आपकी सास का स्वभाव

- in जीवनशैली

इसमें कोई शक नहीं कि एक लड़की के लिए अपने पति से ज्यादा अपनी सास के साथ तालमेल बिठाना ज्यादा मुश्किल होता है. यही वजह है कि सास बहु के रिश्ते को खट्टा मीठा रिश्ता भी कहा जाता है, क्यूकि कई बार इस रिश्ते में कड़वाहट देखने को मिलती है और कई बार ढेर सारा प्यार भी देखने को मिलता है. बरहलाल आज हम आपको राशि के अनुसार ये बताएंगे कि आपकी सास कैसी होगी. यानि आपकी सास का स्वभाव कैसा होगा. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

१. मेष.. सबसे पहले हम मेष राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि जिस बहु की राशि मेष होती है, उसकी सास का स्वभाव काफी तेज होता है. जी हां बता दे कि आपकी सास को अपने शासन में किसी का दखल देना अच्छा नहीं लगता. इसके इलावा शासन को लेकर सास और बहु में वाद विवाद भी हो सकता है.

२. वृषभ.. अब वृषभ राशि वालो की बात करते है. बता दे कि आपकी सास का स्वभाव उतार चढ़ाव वाला होगा. यानि कभी वो प्यार करेगी और कभी गुस्सा दिखाएंगी. ऐसे में सास बहु का रिश्ता भी मिला जुला सा होता है.

३. मिथुन.. अब अगर मिथुन राशि वालो की बात करे तो आपकी सास का स्वभाव आपके लिए अच्छा होगा. हालांकि वैचारिक और बौद्धिक रूप से बहस चलती ही रहेगी. मगर आप दोनों का रिश्ता काफी खट्टा मीठा होगा.

४. कर्क.. अब अगर कर्क राशि वालो की बात करे तो आपकी सास काफी फैशनेबल होगी. जिसके चलते सास बहु के संबंध काफी गंभीर हो सकते है, क्यूकि यहाँ सास और बहु में अच्छा दिखने की प्रतियोगिता जो शुरू हो जाती है.

५. सिंह.. गौरतलब है कि यूँ तो आपकी सास काफी शांत रहती है, लेकिन आपके साथ उनका मिजाज और स्टाइल मिल नहीं पायेगा. वो इसलिए क्यूकि सिंह राशि की बहुएं थोड़ी स्टाइलिश होती है.

६. कन्या.. गौतलब है कि आपकी सास और आप दोनों ही खुद को काफी बुद्धिमान समझते है. ऐसे में न तो आप दोनों किसी की बात सुनेगे और न ही मानेगे. यानि अगर सीधे शब्दों में कहे तो दूसरो के सामने संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन पीठ पीछे खराब ही रहेंगे.

७. तुला.. अब अगर तुला राशि वालो की बात करे तो आपकी सास और आप दोनों ही अपने मामलो में आजाद रहेंगे. हालांकि सास बहु के बीच धन के खर्चे को लेकर संबंध खराब हो सकता है.

८.वृश्चिक.. गौरतलब है कि आपकी सास काफी ज्यादा अपना शासन रखने वाली होगी और वो किसी भी कीमत पर घर पर अपना शासन छोड़ना नहीं चाहती. जी हां ऐसे में घर में बंटवारे की नौबत भी आ सकती है.

९. धनु.. गौरतलब है कि आपकी सास दिखावे के समय एकदम ठीक रहती है और हर चीज अपने अनुसार मैनेज कर लेती है. हालांकि अपने बेटे पर वो अपना हक़ कभी नहीं छोड़ना चाहती.

१०. मकर.. यूँ तो आपकी सास काफी सरल स्वभाव की होती है, लेकिन जब धन के मामले में लेन देन की बात आती है तो आपके रिश्ते बिगड़ भी सकते है.

११. कुम्भ.. गौरतलब है कि आपकी सास राजनीती करने में काफी माहिर होती है और उनकी राजनीती में अक्सर आप फंस जाती है. इसके इलावा अपनी राजनीती के चलते वो अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाती.

१२. मीन.. बता दे कि आपकी सास और आपके बीच संबंध काफी अच्छे भी हो सकते है और काफी खराब भी हो सकते है. ऐसे में आपको अपनी सास से दूर ही रहना चाहिए, क्यूकि ज्यादा करीब रहने से बहसबाजी का खतरा हो सकता है.

अब ये तो सास के स्वभाव के बारे में कुछ बातें थी, लेकिन इसके बाद बहुओ को अपनी सास के लिए कौन सा उपाय करना चाहिए जरा ये भी तो जान लीजिये. गौरतलब है कि नियमित रूप से सूर्य देव को जल अर्पित करे. इसके इलावा शुक्रवार को खट्टी चीजों का सेवन न करे. इसके साथ ही मंगलवार को मीठी चीज पका कर सास को खिलाएं. गौरतलब है कि सास को कभी कांच की वस्तुए उपहार में न दे.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इस उपाय से आपके और आपकी सास के रिश्ते में सुधार जरूर आएगा.

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना