अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप के लिए किया क्वालिफाई

- in खेल

अफगानिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नये आयाम तय करते हुए आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर इंग्लैंड में 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया. इससे पहले दो बार के विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने पहले ही अगले विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया था. राशिद खान ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये जिसकी बदौलत अफगानिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट पर 209 रन पर रोक दिया. इसके बाद लक्ष्य 49.1 ओवर में हासिल कर लिया. यह अफगानिस्तान का दूसरा वनडे विश्व कप होगा जो 2015 में भी टूर्नामेंट खेला था. जिम्बाब्वे 1983 के बाद पहली बार विश्व कप से बाहर होगा.

आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 209 रन बनाए. इस दौरान पौल स्टार्लिंग ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज नील ऑ ब्रायन 36 रन बनाकर आउट हुए. केविन ऑ ब्रायन ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए. इस दौरान अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए राशिद खान ने 10 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं जादरान ने 10 ओवर में 54 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. मोहम्मद नबी को भी एक सफलता हासिल हुई.

इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली करेगें ये बड़े काम…

इसके जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 49.1 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. अफगानिस्तान की ओर से बल्लेबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 50 गेंदों में 54 रन बनाए. वहीं गुलबदन नैब ने 45 रन बनाए. अंत में कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 29 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाकर टीम को जीत दिलायी. आयरलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए सिमी सिंह ने 10 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके.

 

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के