INDvAFG : अफगानिस्तान ने गंवाया तीसरा विकेट, इस खिलाड़ी के पूरे किए 100 विकेट

- in खेल

टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बैंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बैंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 4 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रहमत शाह 7* और अफसर जाजाई 6* रन बनाकर खेल रहे हैं।INDvAFG : अफगानिस्तान ने गंवाया तीसरा विकेट, इस खिलाड़ी के पूरे किए 100 विकेट

मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सबसे अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज शहजाद अहमद (14) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या ने अपने जोरदार थ्रो से उन्हें मैदान से चलता किया। इसके बाद दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज जावेद अहमदी भी क्रीज पर कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र एक रन के स्कोर पर ईशान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शिखर धवन (105) और मुरली विजय (107) की शतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन के पहले सेशन में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने चार विकेट लिए और टीम इंडिया को 474 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया।

दूसरे दिन हार्दिक पांड्या के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने उतरे आर अश्विन अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज यामीन अहमदजाई का जादू दूसरे दिन की शुरुआत में भी बरकार रहा। अहमदजाई ने अश्विन को 18 रन के स्कोर पर अफजर जाजाई के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद मैदान पर पांड्या का साथ देने आए रवींद्र जडेजा कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाने वाले जडेजा स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नबी की गेंद पर चकमा खा गए। रवींद्र जडेजा का कैच रहमत शाह ने पकड़ा।

वहीं टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रूप में नौवां झटका लगा। पांड्या ने सिर्फ 94 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 71 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पांड्या को वफादार ने अफसर जाजाई के हाथों कैच आउट करवाया।

दसवें विकेट के लिए ईशांत शर्मा (8) और उमेश यादव (26) रन की पारी खेलते हुए 34 रन की साझेदारी की। उमेश यादव ने अपनी पारी में दो बेहतरीन छक्के और दो चौके जड़े। टीम इंडिया का आखिरी विकेट ईशांत शर्मा के रूप में गिरा। इशांत को स्टार गेंदबाज राशिद खान ने एलबीडबल्यू आउट किया।

इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया ने ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (105) और मुरली विजय (107) की शतकीय पारी की बदौलत पहले दिन 6 विकेट खोकर 347 रन बनाए। धवन और मुरली के अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल (54) ने भी कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली।

अफगानिस्तान की तरफ यामीन अहमदजाई अब तक सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। यामीन ने कुल 13 ओवरों में 32 रन देकर शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में दो अहम विकेट चटकाए। इसके अलावा स्टार गेंदबाज राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान के खाते में भी एक-एक विकेट आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एहसान मनि ने कहा- अब आपसी सहमति से नहीं सुलझ सकता BCCI से मुआवजा विवाद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)