रेलवे परीक्षा: भर्ती बोर्ड ने जारी किए एडमिट कार्ड, करें ऐसे डाउनलोड

- in करियर

रेलवे भर्ती बोर्ड 9 अगस्त से परीक्षाएं आयोजित कर रहा है। ग्रुप सी के असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन भर्ती के लिए पहले स्टेज की परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) होंगे। रेलवे ने परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।रेलवे परीक्षा: भर्ती बोर्ड ने जारी किए एडमिट कार्ड, करें ऐसे डाउनलोड

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक्टिव कर दिया है। अभी जिन सेंटर्स के एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं वो भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। बता दें कि रेलवे ने हाल ही में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की वैकेंसी 26,502 से बढ़ाकर 60,000 कर दी है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

-उम्मीदवार indianrailways.gov.in पर जाएं

-वेबसाइट पर Recruitment टैब पर क्लिक करें

-यहां पर RRB पर क्लिक करें

-RRB की वेबसाइट पर Admit Card of 1st stage Computer Based Test (CBT) for recruitment to ALP & Technicians Centralized Employment Notice No. 01/2018(English) लिंक पर क्लिक करें।

-नए विंडो पर जाकर अपनी यूजर आईडी और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करें

-अब आपके सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंट ले लें

ग्रुप सी की इस परीक्षा के लिए रेलवे को 47 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। इसमें सबसे अधिक आवेदक उत्तर प्रदेश के हैं। रेलवे को इन पदों के लिए यूपी से 9.5 लाख, बिहार से 9 लाख और राजस्थान से 4.5 लाख आवेदन मिले हैं। गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने फरवरी में ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए 90 हजार भर्तियों की घोषणा की थी। 

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जेल विभाग में नौकरियों की भरमार, 475 पदों पर मांगे आवेदन

मध्यप्रदेश जेल विभाग ने कुल 475 पदों के