वॉट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन में ऐसे लगाएं अपनी पसंद का चैट वॉलपेपर

वॉट्सएप इस समय सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप बन चुकी है। इसमें यूजर्स की सुविधा के लिए आए दिन नए फीचर्स एड किए जा रहे है। पिछले दिनों से ही वॉट्सएप पर फर्जी खबरों को रोकने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। अब कोई भी यूजर एक ही मैसेज को 5 बार से अधिक बार सेंड करेगा तो वह मैसेज सेंड नहीं होगा। वॉट्सएप के इस समय दुनियाभर में इसके करीब 1.2 बिलियन ऐक्टिव यूजर्स हैं। अपने दोस्तों के साथ फोटोज, विडियोज शेयर करने के लिए इसे सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

कंपनी ने वॉट्सएप का डेस्कटॉप वर्जन भी अपने यूजर्स के लिए पेश किया है। इसमें कुछ फीचर्स को छोड़कर मोबाइल एप वाले सारे फीचर्स है। जैसा कि वॉट्सएप में हम चैट वॉलपेपर लगा सकते हैं और अपनी पसंद की कोई फोटो या फिर वॉलपेपर लगा सकते हैं उसी तरह डेस्कटॉप वर्जन में भी चैट वॉलपेपर लगा सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है इसका प्रोसेस-

कंप्यूटर पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले वॉट्सएप का लेटेस्ट वर्जन (2.18) होना चाहिए। आपके फोन और मोबाइल दोनों इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। कंप्यूटर पर वॉट्सएप वेब टाइप करें। उसके बाद अपने मोबाइल में वॉट्सएप ऑपन करें। वहां पर ऊपर की तरफ तीन डॉट दिखेंगे। वहां पर जाकर वॉट्सएप वेब पर क्लिक करें। फिर कंप्यूटर पर क्यूआर कोड को स्कैन करें।

इसके बाद चैट वॉलपेपर लगाने के लिए कंप्यूटर प्रोफाइल पिक्चर के दाहिनी ओर तीन-वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करें। फिर सेटिंग्स पर जाएं और ‘Wallpaper’ ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां से आप अपनी चॉइस के अनुसार वॉलपेपर सेट कर सकते हैं।

Back to top button