अपनी राशि के अनुसार जानिए कौन सी हेयरस्टाइल है आपके लिए बेस्ट

- in जीवनशैली

राशि के अनुसार हेयरस्टाइल – अब तक यदि आप सिर्फ़ अच्छा दिखने के हिसाब से हेयर स्टाइल करते थे, तो बात जान लीजिए की बाल सिर्फ़ आपके लुक को ही नहीं, बल्कि आपकी किस्मत को भी प्रभावित करते हैं.

अपनी राशि के अनुसार जानिए कौन सी हेयरस्टाइल है आपके लिए बेस्ट ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बालों की बनावट अगर आपकी राशि के अनुसार होगी तो आपकी ज़िंदगी पर इसका सकारात्मक असर होगा।

चलिए आपको बताते हैं राशि के अनुसार हेयरस्टाइल – राशि के अनुसार कौन सी हेयर स्टाइल आपके लिए बेस्ट होगी।

राशि के अनुसार हेयरस्टाइल

मेष राशि

इस राशि के व्यक्तियों के बाल आमतौर पर स्वस्थ होते हैं. इस राशि के पुरुषों को अपने बाल छोटे रखने चाहिए. पीछे और कान के दोनों तरफ के बाल सैनिकों की तरह कटे हों तो आपके लिए अच्छा रहता है.

इस राशि की महिलाओं को स्टेप कट कटिंग करवानी चाहिए. घुंघराले बाल भी इनके व्यक्तित्व को निखारते हैं.

वृष राशि

इस राशि की महिलाएं हेयर स्टाइल को लेकर अधिक प्रयोग करना पसंद नहीं करती हैं, इसलिए वृष राशि की महिलाओं को अधिक लंबे बालों के बदले बॉब कट पसंद आता है. इस राशि की महिलाएं बॉब कट की बजाए चाहें तो कंधे से कुछ नीचे तक बाल रख सकती हैं. जबकि पुरुषों में लंबे बालों को लेकर उत्साह रहता है और यह अपने बालों को सजा संवारकर रखना पसंद करते हैं.

मिथुन राशि

इस राशि के व्यक्तियों को हेयर स्टाइल में बदलाव लाते रहना काफी पसंद होता है. ज्योतिष की दृष्टि से इस राशि की महिलाओं को लंबे बालों का लाभ मिलता है. लंबे बालों के साथ थोड़े लहरदार और स्टेप में कट बाल हों तो इनके ऊपर खूब फबते हैं और इन्हें अपने व्यक्तित्व का फायदा मिलता है. इस राशि के पुरुषों को भी लंबे बाल पसंद आते हैं.

कर्क राशि

इस राशि के व्यक्तियों को बालों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन यह अपने बालों को बेहतर तरीके से सजा संवारकर रखना पसंद करते हैं. इस राशि की महिलाओं को लंबे बालों की बजाय गर्दन से कुछ नीचे तक बाल रखने चाहिए. यू कट बाल इनके लिए अच्छा रहता है. इस राशि के पुरुषों को छोटे बाल रखना चाहिए.

सिंह राशि

आमतौर पर इस राशि के पुरुषों में गंजेपन की शिकायत रहती है. महिलाओं को भी बालों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष की दृष्टि से इस राशि के पुरुषों को छोटे बाल रखने चाहिए. महिलाओं को भी लंबे बालों की बजाय गालों या गर्दन तक छोटे बाल रखने चाहिए.

कन्या राशि

इस राशि की महिलाओं को अपने बालों को न तो बहुत लंबा रखना चाहिए और न बहुत ही छोटा. इनके लिए सामान्य लंबाई वाले बाल अच्छे रहते हैं. सीधे बाल इन पर अच्छे लगते हैं और इनके व्यक्तित्व को निखारते हैं. लड़कों को भी बहुत लंबे या छोटे बाल नहीं रखना चाहिए.

तुला राशि

इस राशि की महिलाएं आमतौर पर खूबसूरत होती हैं. इन पर मध्य लंबाई के बाल अच्छे लगते हैं और इनके आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं. इस राशि की महिलाएं लेयर कट करवा सकती हैं.

वृश्चिक राशि

इस राशि की महिलाओं के लिए घुंघराले बाल लकी होते हैं. आप घुंघराले और लंबे बाल रखें आपके लिए अच्छा रहेगा. पुरुषों को पीछे और कनपटी पर छोटे बाल रखने चाहिए.

धनु राशि

इस राशि की महिलाओं को सीधे और लंबे बाल पसंद आते हैं और यह इनके लिए लकी भी होता है. जिनके बाल सीधे नहीं हैं वह समय-समय पर स्ट्रेटनिंग करवा सकती हैं. इस राशि के पुरुष भी लंबे बाल रख सकते हैं.

मकर राशि

इस राशि की महिलाओं को लंबे बाल रखना चाहिए. इनके साथ लेयर्स भी रखें तो आपके लिए भाग्यशाली रहेगा. इस राशि के लड़कों के लिए भी लंबे बाल लकी होते हैं.

कुंभ राशि

शनि की इस राशि की महिलाओं को लंबे बाल रखने चाहिए. इन्हें पोनिटेल, चोटी और जूड़ा बनाकर अपने बालों को संवारना चाहिए. इस राशि के लड़कों को पारंपरिक तौर तरीके से बालों को संवारना चाहिए.

मीन राशि

इस राशि की महिलाओं को कंधे तक लंबे बाल रखने चाहिए. इनके लिए घुंघराले बाल लकी होते हैं. लड़के भी लंबे और घुंघराले बाल रख सकते हैं.

ये है राशि के अनुसार हेयरस्टाइल – अगर आपने राशि के मुताबिक गलत हेयरस्टाल करा रखा है तो तुरंत जाकर चेंज करवा लें, शायद इससे आपकी किस्मत बदल जाए.

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक