राशि के अनुसार जाने कौन सा रंग हैं आपके लिए है भाग्यशाली और कौन सा है बुरा

आज हम आपको राशियों के अनुसार कुछ ऐसे रंग बता रहे हैं जो आपके लिए बहुत अधिक भाग्यशाली साबित होंगे. आप जब भी कोई विशेष काम करे तो इस रंग को अपने शरीर पर धारण जरूर करे.

राशि के अनुसार जाने कौन सा रंग हैं आपके लिए है भाग्यशाली और कौन सा है बुरा मेष राशि: इस राशि के लोगो के लिए लाल और पिला रंग बेहद शुभ रहता हैं. आप जब भी किसी नए कार्य की शुरुआत करे तो इस रंग के कपड़े पहने. ऐसा करने से आपका वो नया कार्य हमेशा अच्छा चलेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातक को हरा और नीला रंग पहनना चाहिए. आप जब भी पैसो का निवेश करे या धन आगमन के नए अवसर खोजे तो इस रंग के कपड़े पहन ले. ये आपकी बंद किस्मत के ताले खोल देंगे.

मिथुन राशि: ये लोग जब भी कोई जॉब का इंटरव्यू देने या बिजनेस की कोई डील फाइनल करने जाए तो अपने हाथ में गुलाबी रंग के नग वाली अंगूठी अवश्य पहने. ऐसा करने से आपका काम जल्दी और सही तरीके से होगा.

कर्क राशि: इस राशी वालो को जमुनी रंग के कपड़े या नग वाले गहने पहनना चाहिए. ये रंग उस समय और भी भाग्यशाली होता हैं जब आप अपने लिए कोई प्रेमी या जीवनसाथी ढूँढ रहे हैं.

सिंह राशि: ये लोग जहाँ तक हो सके नारंगी रंग के आसपास ज्यादा रहे. इस रंग के कपड़े, गहनों के अलावा घर की अन्य चीजे भी नारंगी होगी तो आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा.

कन्या राशि: इस राशि के लोगो के लिए मेहरून रंग अत्यधिक शुभ होता हैं. जब भी आप कोई रिस्की काम करने जा रहे हो तो हमेशा मेहरून रंग की ड्रेस पहने. ये रंग आपकी सुरक्षा करेगा.

तुला राशि: इस राशि के लोगो के लिए सुनहरा गोल्डन रंग लक्की होता हैं. जब भी आप धन सम्बंधित कोई काम करे तो अपने पास इस रंग की कोई वस्तु अवश्य रखे.

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोग सफ़ेद रंग के प्रयोग से अपनी किस्मत चमका सकते हैं. ये रंग जिंदगी के हर मोड़ पर आपके भाग्य को दुगुना कर सकता हैं.

धनु राशि: ये राशि वाले वालो के लिए लाल रंग बेहद भाग्यशाली होता हैं. इस रंग के प्रयोग से आप कई पुराने अटके कामो को भी समय पर निपटा सकते हैं.

मकर राशि: काला रंग इन राशि वालो को हमेशा बुरी नज़र से बचा के रखता हैं. इस तरह इन्हें काम में कभी कोई रुकावट नहीं आती हैं.

कुंभ राशि: भूरा रंग इन राशि वालो को लाभ पहुचता हैं. खासकर कि जब कोई शत्रु आपको नुकसान पहुँचाने का प्रयास करे तो इस रंग को पहन उसका सामना करे, जीत आपकी ही होगी.

मीन राशि: इस राशि के जातक ग्रे यानी स्लेटी रंग का ज्यादा उपयोग करे. यह रंग आपकी दुःख भरी जिन्दगी में खुशियाँ लाने का कार्य करता हैं.

Back to top button