शास्त्रों के अनुसार बिस्तर से नीचे पैर रखने से पहले जो महिला, पुरुष करते हैं ये काम उनके साथ…

- in धर्म

हर व्यक्ति सुबह की शुरूआत ईश्वर के नमन से ही करता है ताकि उसका पूरा दिन खुशियों से भरा रहे और किसी भी बड़ी मुसीबत का सामना न करना पड़े। बहुत से घरों में बुजुर्ग आंखे खोलते ही हाथ जोड़कर ईश्वर का नाम लेकर दुआ मांगते हैं कि आज का दिन कुछ खास हो जिसकी उनको उम्मीद भी न हो जिससे उनकी किस्मत चमक जाये। अगर आपको भविष्य मेंं कुछ खास करने की चाह है तो आज से ही सुबह उठकर बिस्तर के नीचे पैर रखते ही ये एक काम करना शुरू कर दें। यकीन मानें आप जिस की चाह रखते हैं बहुत जल्द पूरी होगी।

शास्त्रों के अनुसार बिस्तर से नीचे पैर रखने से पहले जो महिला, पुरुष करते हैं ये काम उनके साथ…

 

वैसे तो आजकल की नई जनरेशन ने अपने हिसाब से समय देखकर कोई भी काम करना सही मानती हैं लेकिन अगर शास्त्रों के बताये नियमों और आदर्शों का पालन किया जायें तो वाकई आप एक सफल व्यक्ति बन सकते हैं। शास्त्रों में कुछ ऐसे सुबह के नियम और आदर्श बताएं जिन्हें करने से व्यक्ति की सोई हुई किस्मत जाग सकती है जैसे शास्त्रों में बताया गया है कि सुबह में बिस्तर से पैर रखने से पहले धरती मां को छूकर प्रणाम करना चाहिए।

30 जनवरी दिन मंगलवार का राशिफल: जानिए आज किसकी किस्मत चमकाने वाले हैं बलों के वीर भाजरंगबली

बताया जाता है कि धरती हमारी मां होती है और जब उन पर पैर रखकर चलते हैं तो हमे दोष लगता है जिसके निवारण के लिए हमे रोज सुबह उठते ही पहले उन्हें सम्मान देना चाहिए ऐसा करने से धरती मां की कृपा हमारे घर-परिवार पर बरसती रहती है और हमे हर  मुसीबत का सामना करने की शक्ति मिलती है।

 

शायद आपको ये बात आम लग रही हो लेकिन वैज्ञानिकों तथ्य में भी इसका जिक्र किया गया है और बताया गया है कि जब भी हम धरती पर पैर रखते हैं तो हमारी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है, इसलिए जागने पर धरती मां के पैर छू बिना सीदे पैर नहीं रखना चाहिए। वहींं इसके पीछे दूसरी वजह ये भी बताई जाती है कि जब हम उठते हैं तो हमारे शरीर का तापमान और कमरे का तापमान में बहुत फर्क होता है।

 
Loading...

You may also like

लौंग के जोडे बना सकते हैं आपको करोडपति, जानें कैसे?

धन प्राप्ति व अन्य समस्याओं के लिए कई