कामसूत्र के अनुसार महिलायों को इस तरह के मर्द आते हैं पसंद

हमारे भारत देश में शारीरक संभोग बनाने के लिए एक शास्त्र तैयार किया गया है जिसको कामसूत्र के नाम से लगभग सब जानते हैं. ये शास्त्र युगों पहले ही लिखा जा चुका है. कहते हैं कि नंदी ने भगवान शंकर और पार्वती के पवित्र प्रेम के संवादों को सुनकर कामशास्त्र लिखा था. दरअसल भगवान शंकर का एक वाहन था जिसका नाम नंदी था. यह नंदी कोई और नहीं बल्कि एक बैल था. अब आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा कि भला कोई बैल एक हज़ार पन्नों वाला शास्त्र कैसे लिख सकता है? दरअसल, शास्त्र लिखने के लिए शरीर के आकार का कोई महत्व नहीं है बल्कि आत्मा पवित्र होनी चाहिए.

आपको हम बता दें कि आचार्य श्वेतकेतु ने इसको संक्षिप्त रूप दिया परंतु उस समय यह ग्रंथ काफी बड़ा था. जिसके बाद महर्षि ब्राभ्व्य ने इस ग्रंथ को 150 पन्नों में सीमित कर दिया. इसके कुछ समय बाद महर्षि वात्स्यायन ने क्रमबद्ध रूप से इसको दोबारा दिखा. उस समय इस ग्रंथ को वात्स्यायन के नाम से ही जाना जाता था. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कामसूत्र के अनुसार महिलाओं को किस प्रकार के पुरुष सबसे अधिक पसंद आते हैं.

  • महिलाएं सबसे अधिक उन पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं जिनके अंदर महत्वकांक्षा और उत्साह भरा होता है.
  • इसके इलावा कामसूत्र में लिखा है कि स्त्रियों को साहसी और बलशाली पुरुष सबसे अधिक भाते हैं. क्योंकि ऐसे लोगों के साथ वह खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं.
  • जो पुरुष दूसरों को समझते हैं और उनकी भावनाओं की कद्र करते हैं ऐसे पुरुष महिलाओं को आसानी से अपनी और आकर्षित कर लेते हैं.
  • जिन पुरुषों के पास ज्ञान का भंडार होता है या जो ज्ञान में अधिक रुचि रखते हैं, वह महिलाओं को अपनी ओर सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं और उनका ज्ञान औरतों को रिझाने के काम आता है.
  • जो पुरुष किसी कला में माहिर होता है उसको महिलाएं काफी पसंद करती हैं. इसके अलावा जो पुरुष कोई कहानी कविता या शायरी बनाने में एक्सपर्ट हो, उससे महिलाएं जल्दी पट जाती हैं.
  • महिलाएं प्रेम की भूखी होती हैं ऐसे में जो पुरुष सच्चे प्यार में बिलीव करते हैं उनकी तरफ़ महिलाएं जल्दी आकर्षित हो जाती हैं.
  • महिलाओं को साफ दिल वाले पुरुष सबसे अधिक प्रभावित करते हैं. ऐसे में यदि कोई पुरुष कुर्बानी की भावना रखता है तो ऐसे पुरुष लड़कियों को  प्रसन्न करने में जल्दी कामयाब हो जाते हैं.
  • जो पुरुष समझदार और दया की भावना रखते हैं उन पर महिलाएं जान छिड़कती हैं.
  • जो पुरुष केवल एक स्त्री को अपना मान कर चलते हैं और किसी अन्य स्त्री पर नजर नहीं रखते, ऐसे पुरुष महिलाओं को आसानी से पसंद आ जाते हैं.
  • बहुत सारे मर्द औरत को अपनी जागीर समझ कर उसके चरित्र पर उंगली उठाने से जरा परहेज नहीं करते. ऐसे में अगर कोई पुरुष किसी औरत पर शंका नहीं करता तो स्त्रियां उसकी ओर तेजी से आकर्षित होती है.
  • जिन पुरुषों में धैर्य की क्षमता सबसे अधिक होती है वह महिलाओं को काफी प्रभावित करते हैं और उन्हें अपनी और आकर्षित करने ज्यादा समय नहीं गंवाते।

Facebook Comments

You may also like

ये है वो 5 विज्ञापन जो टीवी पर एक बार आने के बाद भारत में बैन किये गए, ताकि बच्चे ना देख पायें…देखें विडियो

जैसे कि आप सब लोग जानते है कि