इंदौर की सिंगापुर टाउनशिप में करीब 75 लोग पाजिटिव हैं तो अपोलो डीबी सिटी में लगभग 50 लोग हुए संक्रमित

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस शहर के कुछ रहवासी क्षेत्रों को अपनी गिरफ्त में अधिक जकड़ रहे हैं। कुछ कालोनियों और टाउनशिप में एक साथ 50 से लेकर 75 पाजिटिव मामले देखने को मिल रहे हैं। इनमें निपानिया क्षेत्र की अपोलो डीबी सिटी और लसूड़िया क्षेत्र की सिंगापुर टाउनशिप शामिल है। सिंगापुर टाउनशिप में करीब 75 लोग पाजिटिव हैं तो अपोलो डीबी सिटी में लगभग 50 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। इसके अलावा महालक्ष्मी नगर, साईंकृपा कालोनी में भी कोरोना के केस निकल रहे हैं। उधर खजराना क्षेत्र में भी कुछ केस सामने आए हैं।

प्रशासन ने तय किया है कि जिन रहवासी क्षेत्रों में अधिक केस निकलेंगे उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। पिछली लहर में संक्रमण बढ़ने पर मरीजों की हालत अचानक गंभीर हो रही थी लेकिन राहत की बात है कि इस बार वायरस अधिक नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग और डाक्टरों का कहना है कि लोगों को किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहिए। कुछ लोगों में ऐसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं कि जांच में वे पाजिटिव नहीं निकल रहे हैं लेकिन उनको कोरोना के लक्षण हैं।

एक ही घर में एक के बाद एक लोग बुखार, सर्दी-खांसी से पीड़ित हो रहे हैं। ऐसे में डाक्टरों की सलाह है कि लक्षण दिखने पर जांच में भले ही पाजिटिव न निकलें लेकिन घर में ही खुद को आइसोलेट करके इलाज लेते रहें। घर के अन्य सदस्य भी सावधानी रखें। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन भी करते रहें।

Back to top button