AAP के सभी नेता देंगे केरल की मदद के लिए एक माह का वेतन

आम आदमी पार्टी के सांसद, विधायक और मंत्रियों ने एक माह का वेतन केरल की सहायता राशि में देने का फैसला किया है. इससे पहले दिल्‍ली सरकार ने केरल से लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी देने का फैसला किया था. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी देते हुए लोगों से अपील की थी कि वह ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में केरल के लिए सहायता राशि दें.

गौरतलब है केरल में लगातार बाढ़ का कहर जारी है. केरल में पिछले 10 दिनों से हो रही बारिश के चलते अबतक 324 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि दो लाख 23 हजार लोगों को अपने घरों को छोड़ना पड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोच्चि में मुख्यमंत्री विजयन सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ मंथन किया और बाढ़ राहत के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद हवाई सर्वे कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया.

साल 1924 के बाद से यह सबसे खतरनाक बाढ़ बताई जा रही है. बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए नेवी ने कुछ जगहों पर लोगों को एयरलिफ्ट किया. अब तक करीब दो लाख 35 हजार लोग बेघर हो चुके हैं और रिलीफ कैंप में शरण ले रहे हैं. राज्य के चौदह ज़िलों में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है. कोच्चि एयरपोर्ट पानी में डूब चुका है जिसकी वजह से उसे 26 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राम मंदिर का समर्थन किए बगैर राहुल गांधी नहीं हो सकते सच्चे हिंदू : आचार्य सतेंद्र दास

अयोध्या: राहुल गांधी के ‘शिवभक्त’ अवतार और एक के बाद