‘आप’ नेताओं ने की अपील, कहा- केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती में हों चुनाव

- in पंजाब

चंडीगढ़ : ‘आप’ नेताओं ने स्टेट इलैक्शन कमिश्नर के कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर जिला समिति तथा पंचायती चुनाव टालने या सिर्फ केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद ही करवाने की अपील की। ‘आप’ नेताओं ने बठिंडा जिले में उनकी पार्टी के प्रत्याशी की हत्या संबंधी सूचना भी चुनाव कार्यालय को दी है। 

राज्य चुनाव कमिश्नर कार्यालय पहुंचे ‘आप’ नेता हरपाल सिंह चीमा, डा. बलबीर सिंह और अन्य विधायकों ने पार्टी की तरफ से मांग पत्र सौंपा। पत्रकारों से बातचीत में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल में गुप्त समझौता हो गया है। उसके तहत जिला परिषद व ब्लॉक समिति चुनावों को ‘जीतने’ के लिए काम किया जा रहा है। ‘आप’ नेता हिंदा की हत्या का जिक्र करते हुए चीमा ने कहा कि यह राजनीतिक साजिश के तहत किया गया कत्ल है क्योंकि  वह बहुत ही सशक्त प्रत्याशी थे। इसलिए कांग्रेस और अकालियों ने साजिश के तहत रास्ते से हटाया है। हालांकि चीमा इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि यह सियासी विरोधियों का काम है तो हिंदा और हमलावर इकट्ठे बैठकर शराब कैसे पी रहे थे। 

तत्काल गिरफ्तार हों आरोपी

‘आप’ पंजाब के उपाध्यक्ष डा. बलबीर सिंह ने कहा कि पुलिस की जांच में पता लगाया जाना चाहिए और यदि कहीं कोई राजनीतिक साजिश सामने आती है तो पुलिस आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करे। उधर डा. सिंह ने दिल्ली में हाईकमान के साथ बैठक बारे बताया कि उन्हें अरविंद केजरीवाल व अन्य नेताओं ने कहा कि  जितनी जल्द हो सके सुखपाल सिंह खैहरा, डा. धर्मवीर गांधी और एच.एस. खालसा के मनमुटाव को दूर कर पार्टी की मुख्यधारा में लाया जाए ताकि लोकसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुख्यमंत्री पंचायती चुनावों के बाद होंगी बोर्डों व कार्पोरेशनों में नियुक्तियां

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा