AAP का फरमान, हर महीने के पहले मंगलवार को होगा सुंदरकांड…

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में हनुमान के नाम पर शुरू हुई राजनीति अब भी जारी है. आम आदमी पार्टी अब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सुंदरकांड का पाठ करवाएगी. आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को ट्वीट किया है. इसके तहत महीने के पहले मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ करवाया जाएगा, लेकिन इस बार इसकी शुरुआत आज से ही हो रही है.

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट में लिखा, ‘हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ अलग-अलग इलाकों में किया जाएगा.’

आज इसका पहला आयोजन किया जाएगा. आज चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद प्राचीन शिव मंदिर में सुंदर कांड का पाठ करवाया जाएगा. हालांकि, ये आयोजन पार्टी की ओर से करवाया जा रहा है या दिल्ली सरकार की ओर से इसका जिक्र नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के लिए खुशखबरी… भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला बना देश

चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने जब अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था, तब भी उन्होंने कहा था कि चुनाव में हनुमान जी ने भी हमारी मदद की है और हमें आशीर्वाद दिया है.

दिल्ली चुनाव में शुरू हुई थी राजनीति

बता दें कि हाल ही में खत्म हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान हनुमान के नाम पर राजनीति शुरू हुई थी. अरविंद केजरीवाल जब हनुमान मंदिर गए थे, तब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि केजरीवाल जी पूजा करने गए थे या फिर अशुद्ध करने गए थे. मनोज तिवारी बोले थे कि एक हाथ से जूता उतारकर, उसी से माला चढ़ा दी. इसी के बाद दिल्ली चुनाव में हनुमान के नाम में राजनीति शुरू हो गई थी.

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में हनुमान चालीसा पढ़ी थी, जिसपर बीजेपी वालों ने हमला बोला था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हो, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हो बीजेपी के बड़े नेताओं ने रैली में कहा था कि अभी अरविंद केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं, देखना जल्द ही असदुद्दीन ओवैसी भी हनुमान चालीसा पढ़ेंगे.

Back to top button