एक नया नियम धोनी का करियर बढ़ा सकता है- इरफान पठान 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में एक नया नियम शुरू हुआ था और वह था इम्पैक्ट प्लेयर का। इस नियम का सभी टीमों ने जमकर फायदा उठाया। इस नियम के तहत कोई भी टीम प्लेइंग XI के अलावा एक इम्पैक्ट प्लेयर को टीम में शामिल कर सकती है। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि इस नियम के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का करियर भी बढ़ सकता है। दरअसल काफी लोगों का मानना है कि यह धोनी का खिलाड़ी के तौर पर आखिरी आईपीएल सीजन होगा, खुद धोनी ने कहा कि उन्होंने अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया है। इरफान पठान ने कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ उम्मीद करता हूं कि यह चेपॉक में धोनी की आखिरी पारी नहीं होगी। आईपीएल 2023 का पहला क्वॉलिफायर 23 मई को सीएसके और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया। फाइनल मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

आईपीएल 2023 का पहला क्वॉलिफायर चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जो सीएसके का होम ग्राउंड भी है। सीएसके ने यह मैच 15 रनों से अपने नाम किया। वहीं एलिमिनेटर मैच भी इसी मैदान पर आज खेला जाना है। जो लखनऊ सुपर जायन्ट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। 

इसके बाद दूसरा क्वॉलिफायर और फाइनल मैच अहमदाबाद में होगा। सीएसके ने इस मैदान पर इस सीजन का अपना आखिरी मैच खेल लिया है और अब टीम अहमदाबाद में खेलेगी। धोनी ने आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि दिसंबर 2023 में आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन होगा, उससे पहले मेरे पास सोचने के लिए काफी समय है, मैं अभी से सिरदर्द क्यों लूं।

Back to top button