अभी अभी : जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाक की ओर से दागा गया मोर्टार, बाल-बाल बचे SP

- in Mainslide, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान का दोगला चरित्र सामने आ रहा है. रविवार सुबह तक जहां पाकिस्तान रहम की भीख मांग रहा था, वहीं रात आते-आते उसने अपना दूसरा चेहरा दुनिया के सामने दिखा दिया. रविवार रात से ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर मोर्टार दागे जा रहे हैं.अभी अभी : जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाक की ओर से दागा गया मोर्टार, बाल-बाल बचे SP

यहां एक थाने पर भी मोर्टार गिरे हैं. जिसमें एसपी समेत तमाम पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे हैं. जबकि एक पुलिसकर्मी को चोट आई है. साथ ही थाने के कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है.

पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर अरनिया सेक्टर में गोलीबारी अभी भी जारी है. गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस ने गांव वालों से अपने घर से बाहर ना निकलने को कहा है. गोलीबारी के कारण ही सोमवार को अरनिया के आस-पास के 5 किमी. क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद किया गया है.

अरनिया क्षेत्र के त्रेवा गांव को भी निशाना बनाया गया है. सीमा पार से इस गांव में भी मोर्टार दागे गए हैं. इलाके के देवीगढ़ गांव में फायरिंग की जा रही है.

दो जख्मी

इस गोलाबारी में पिंडी चारक की एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही गांव के मोहिंदर कुमार भी जख्मी हो गए हैं. पाकिस्तान की तरफ से 80mm और 120 mm के मोर्टार दागे जा रहे हैं और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है.

आपको बता दें कि रविवार को दिन में पाकिस्तान ने पहले रहम की भीख मांगी और बीएसएफ से सीमा पर फायरिंग बंद करने की गुहार लगाई और फिर रात करीब 10:10 बजे गोलीबारी शुरू कर दी. वह रमजान के महीने में भी सीमा पर सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है.

बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के सांबा सेक्टर के बाबा चमिलियाल और नारायणपुरा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर तोड़ा. पाकिस्तान ने करीब 10:10 बजे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी. फिलहाल पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे जा रहे हैं.

भारत के कड़े रुख से पस्त हुआ पाकिस्तान

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ से फायरिंग रोकने की अपील की थी. उसकी यह अपील उस समय आई, जब बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सियालकोट इलाके में कई लोग मारे गए थे.

पिछले तीन दिनों से जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही थी. पाकिस्तानी रेंजर्स रिहाइशी इलाकों में भी मोर्टार दाग रहे थे, जिसके बाद बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह कर दिए.

भारतीय जवानों के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान पस्त पड़ गया था और रविवार को सीजफायर के लिए गिड़गिड़ाने लगा था. पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू में बीएसएफ के पास फोन किया था और सीजफायर की गुहार लगाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोअर पीसीएस-2015 के चयनितों को चार माह बाद भी नियुक्ति का इंतजार – राघवेन्द्र प्रताप सिंह

लखनऊ। एक ओर जहाँ सूबे की योगी आदित्यनाथ