बिहार के एक शख्स ने धोनी के नाम पर अमेरिकी महिला से ठगे 60 लाख रुपए

- in बिहार

बिहार के एक शख्स द्वारा अमेरिकी महिला से 60 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी मिली है कि बिहार के इस शख्स ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला से दावा किया कि वह उस कंपनी का मालिक है, जिसका प्रचार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी करते हैं। धोनी की लोकप्रियता विश्वभर में है और इसे जानकर वह महिला भी बिहार के व्यक्ति के झांसे में आ गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के शख्स का नाम ज्योति रंजन पता चला है। ज्योति ने महिला को बताया कि वह टेक्नोलॉजी कंपनी का मालिक और एक सफल व्यवसायी है। इस बीच ज्योति रंजन और महिला के बीच प्यार परवान चढ़ा, जहां बिहार के व्यक्ति ने शादी करने का झूठा वादा भी किया।

ज्योति ने इस तरह महिला से करीब 60 लाख रुपए ठग लिए और इसकी सच्चाई तब निकलकर सामने आई जब बिहार के आदमी ने और भी पैसों की मांग की। महिला को लगा कि कुछ गड़बड़ है। उसने पता किया तो जानकारी मिली कि ज्योति किसी कंपनी का मालिक नहीं है। इंटीलीवर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी झूठी है और धोनी का दूर-दूर तक इससे कोई लेना-देना नहीं है।

धोनी के नाम पर ठगी करने वाले ज्योति ने अपनी सफाई में ये कहा

बता दें कि भारत मूल की महिला अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उसका मानना है कि वह 2016 से ज्योति को जानती हैं। ज्योति उनसे मिलने के लिए अमेरिका भी जा चुका है। महिला को पूरी तरह राजी करने के लिए ज्योति ने अपनी उपलब्धियों से भरी झूठी खबरें भी दिखाई। यह सब ज्योति ने सिर्फ इसलिए किया ताकि महिला का विश्वास न टूटे और वह संदेह नहीं करें।

ज्योति का लालच और बढ़ा और उसने पांच लाख रुपए की मांग की। तब महिला को लगा कुछ गड़बड़ है और उसने कानूनी प्रक्रिया का सहारा लिया। महिला ने फिर पटना के एक थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने फिर ज्योति को गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने विस्तार से तफ्तीश की तो पता चला कि ऐसी कोई कंपनी ही नहीं है। 

ज्योति ने अभी तक अपना अपराध कबूल नहीं किया है। उन्होंने दावा किया है कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है। ज्योति ने साथ ही कहा कि महिला झूठ बोल रही है और उनके खिलाफ उसने झूठे आरोप लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में कोर्ट ने आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ाई

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर की एक कोर्ट ने यहां के एक