एक महिला भक्त ने माता दुर्गा के चरणों में खुद की निकाली आंख और चढ़ा दी

- in बिहार, राज्य

दरभंगा । बिहार के दरभंगा जिले के एक दुर्गा मंदिर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया, जब महिला ने अपनी आंख निकालकर माता के चरणों में चढ़ाने का प्रयास किया। महिला को आनन-फानन में डीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है।

 एक महिला भक्त ने माता दुर्गा के चरणों में खुद की निकाली आंख और चढ़ा दी जानकारी के अनुसार, जिले के बहेड़ी थाने के सिरुआ गांव के अरुण कुमार सिंह की 18 वर्षीया बेटी व देवी भक्त सोना कुमारी उर्फ कोमल ने शनिवार की सुबह गांव स्थित दुर्गाजी की बनी प्रतिमा के समक्ष अंधविश्वास के चक्कर में अपनी बायीं आंख अर्पित करने का प्रयास किया। जिसमें उसकी बायीं आंख बुरी तरह से जख्मी हो गई है। उसे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती किया गया है।

चिकित्सक के मुताबिक उसकी बायीं आंख की रोशनी जा सकती है। आंख निकालने के प्रयास के संबंध में पूछे जाने पर युवती व उसकी मां चुप्पी साध गई। युवती ने बताया कि दो माह पूर्व मां दुर्गा ने चैती नवरात्र में एक आंख उसे दान देने का स्वप्न दिया था।

बताया जाता है कि कोमल  दुर्गा की परम भक्त है। वह सुबह शाम नियमित रूप से मां दुर्गा की पूजा करती है। उसके कमरे में देवी देवताओं के अनेक फोटो हैं।

 

You may also like

SC/ST कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

बिहार के पटना में सवर्ण एकता मंच के सैकड़ों