प्रेम विवाह के चलते 6 साल से एक परिवार का हुक्का-पानी बंद

- in राजस्थान
राजस्थान के भीलवाड़ा के मांडल में प्रेम विवाह के कारण एक पूरे परिवार का हुक्का-पानी 6 साल से बंद कर रखा है। पंचों ने डेढ़ लाख का जुर्माना तक ठोक दिया, जिसे भरने के बाद भी परिवार के मुखिया के सिर पर जूतों की पोटली रख 15 मिनट तक गांववालों के सामने खड़ा रखा गया। पंचायत की सजा पूरी होने के बाद समाज विशेष के पंचों ने धमकी दी थी कि जो इस परिवार की मदद करेगा, उसका भी हुक्का-पानी बंद कर दिया जाएगा। इस कारण कोई संबंधित परिवार की मदद की जहमत नहीं उठाता।प्रेम विवाह के चलते 6 साल से एक परिवार का हुक्का-पानी बंद

सार्वजनिक जल स्रोतों से पानी तक नहीं भरने देने सहित अन्य कई तरह के तिरस्कार के चलते हाल ही इस परिवार की एक पुत्रवधू की सदमे से मौत हो गई। अब मामला पुलिस तक पहुंच गया है। भगवानपुरा ग्राम पंचायत के बाला नगर निवासी 28 वर्षीय महावीर शर्मा ने 6 साल पहले वर्ष 2012 में मध्य प्रदेश की युवती से परिवार की रजामंदी के बाद प्रेम विवाह किया था।

प्रेम विवाह युवती के कुछ रिश्तेदारों को नागवार गुजरा। रिश्तेदारों ने पंचायत में महावीर शर्मा के पूरे परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया। रिश्तेदारों ने जातीय पंचायत बैठाकर समाज से भी परिवार का बहिष्कार करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र