देर रात घाघरा में दर्जन भर लोग डूबे, दंपती की मौत, छह अभी तक लापता खोज जारी

बाराबंकी। थाना टिकैतनगर क्षेत्र में घाघरा नदी में रविवार शाम को करीब छह बजे ग्राम बराईन के निकट 12 लोग नदी में नहाते समय डूब गए। इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं। लखनऊ के तेलीबाग निवासी दंपती को नदी से निकालकर जिला अस्पताल भेजवाया गया।  रात दस बजे जिला अस्पताल पहुंचे तो दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के अनुसार सुबह तक छह शवो का पता नहीं चला है। जबकि पीएसी की चार टीमें लगी है। सुबह मौके पर पहुंचे एसपी ने डीजीपी से बात करके एनडीआरएफ की टीम की मांग की है। 

यह लोग कस्बा इचौली के गांव में किसी कार्यक्रम में आए थे और गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने पहुंच गए। थानाध्यक्ष टिकैतनगर केके मिश्र ने बताया कि साढ़े छह बजे सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर नदी से ग्रामीणों द्वारा निकाले गए तेलीबाग लखनऊ निवासी अमजद व उनकी पत्नी जीनत को पुलिस के वाहन से जिला चिकित्सालय भेजा गया। एसडीएम सिरौलीगौसपुर अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि दो लोगों की मौत हुई है। रात होने के साथ ही आंधी-पानी के कारण राहत एवं बचाव कार्य प्रभावित है। डीएम उदयभानु त्रिपाठी ने बताया कि डूबे लोगों की तलाश के लिए पीएसी के गोताखोर व मोटरबोट बुलाई गई है ताकि डूबे हुए लोगों को निकाला जा सके।

यह हैं डूबने वाले संभावित लोग

एसपी वीपी श्रीवास्तव के मुताबिक नदी से निकाले गए तेलीबाग निवासी अमजद व उनकी पत्नी जीनत के अलावा उनके तीन बच्चे अयान, आशू व साहिबा अभी लापता हैं। अन्य लोगों में कस्बा इचौली निवासी शब्बीर के तीन पुत्र मोनू, पप्पू व गुलजार, पप्पू की पत्नी जरीना व दो बच्चे तौफीक तथा तौफीक की पत्नी, मो. वैस का पुत्र इमरान भी लापता हैं। इन लोगों की तलाश गोताखोरों के जरिए कराई जाएगी। एसपी ने यह भी कहा कि जिन लोगों के नाम सामने आए हैं इनकी अभी जांच की जा रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा- आयोगों में राज्यवासियों की हो रही उपेक्षा

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय