वसुंधरा सरकार की कैबिनेट बैठक में शहीद जवानों के परिवारों को घर देने का किया बड़ा ऐलान

- in राजस्थान

राजस्थान सरकार ने प्रदेश के शहीद जवानों के आश्रितों को जल्द मकान आवंटित करने का फैसला लिया है. सालों बाद शहीद जवानों के परिवारों को मकान आवंटन का काम राज्य की मौजूदा सरकार कर रही है. वसुंधरा सरकार की कैबिनेट की बैठक में वर्षों से लंबित चल रहे आठ शहीदों के परिवारों को मकान आवंटन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

सरकार के आदेश के बाद राजधानी जयपुर में राजस्थान आवासन मंडल की विभिन्न आवासीय योजना में MIG बी श्रेणी के नये मकान शहीद परिवारों को निशुल्क आवंटिक किए गए. इन मामलों को लेकर पिछले दिनों नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी द्वारा प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट मंजूरी के लिए भेजा गया था.

राज्य कैबिनेट ने बुधवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव पर महुर लगाकर प्रदेश के आठ शहीदों के आश्रितों को घर देने का काम किया है. इन आश्रितों में शहीद रामनिवास मीणा, शहीद, गजेंद्र कौशिक, शहीद बाबूलाल मीणा, शहीद हनुमंत सिंह, शहीद हेमराज शर्मा, शहीद खींव सिंह, शहीद राहुल सिंह और शहीद ओमप्रकाश के परिवार शामिल है.

संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि सेना के जवान के युद्ध या किसी सैनिक ऑपरेशन में शहीद होते हैं उनके आश्रितों को प्रदेश सरकार की ओर से मकान दिया जाता है. इसी के चलते कैबिनेट ने जयपुर में सभी आठ शहीद परिवारों को आवासन मंडल की सहायता से मकान आवंटित किए जाने का फैसला लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मानवेंद्र के BJP छोड़ने से कांग्रेस को हुआ फायदा, पत्नी चित्रा लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह के बीजेपी छोड़ने