रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का बड़ा ऐलान : बोले- पूर्वाचल में होगा देश का सबसे बेहतर रेल नेटवर्क

पूर्वांचल में देश के किसी भी क्षेत्र के रेल नेटवर्क से बेहतर नेटवर्क होगा। नरेंद्र मोदी के नेतृव में पूर्वांचल का तेजी से विकास हो रहा है। यह बातें केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को मऊ में लखनऊ-मऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि इंदारा-दोहरीघाट रेलवे लाइन न सिर्फ बड़ी बनेगी, बल्कि घाघरा नदी पर पुल बनाकर इसे सहजनवा तक पहुंचाया जाएगा।  पूर्वोत्तर रेलवे के 60 स्टेशनों पर स्थापित वाईफाई सुविधा का लोकार्पण करने के बाद कार्यक्रम स्थल पर हजारों की संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखातिब रेल राज्य मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के बाद से रेलवे यात्री चौबीस गुना एवं माल भाड़ा 10 गुना हो गया है लेकिन रेल लाइनों का विकास दोगुना भी नहीं हो पाया था।

केंद्र में सरकार बनने के बाद से रेलवे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष ध्यान रहा है। रेलवे के संसाधनगत विकास पर पहले जंहा 47 से 48 हजार करोड़ रुपये का निवेश होता था, वहीं केंद्र सरकार की पहल पर एक लाख 48 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। कहा कि औड़िहार-भटनी रेलखंड के विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है।

फेफना-मऊ-शाहगंज रेल खंड के दोहरीकरण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह कार्य भी जल्द ही शुरू किया जाएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रेल राज्य मंत्री ने कहा कि पहले दिल्ली से चलकर योजनाएं रायबरेली तक ही अटक जाती थीं। कहा कि एससी एसटी का कानून भारत मे पुराना था, जनता को बरगलाने का काम विपक्ष कर रहा है।

विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि गठबंधन के नाम पर पानी और तेल का मेल बना रहे हैं। उपचुनाव में मिली जीत को विपक्ष लोकसभा के आम चुनाव से जोड़ कर न देखे, चाहे जितना भी जोर लगा लें, इस चुनाव में भी उत्तर प्रदेश से भाजपा 74 से ज्यादा सीट हासिल करेगी।

इस अवसर पर मऊ सांसद हरिनारायन राजभर, भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गविजय राय, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल सहित अनेक रेलवे अधिकारी व भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ