भारतीय रेलवे में 90 हजार वैकेंसी, आवेदनकर्ताओं पहले जान लें ये बड़ी खबर

- in करियर

भारतीय रेलवे में करीब 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है। ग्रुप सी और ग्रुप डी के लगभग 90 हजार पदों पर भर्ती होनी है। इनमें लोको पायलट टेक्निशियिन के कुल 26502 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें से लोको पायलट के 17673 और टेक्निशियन के 8829 पद शामिल हैं। परीक्षा की संभावित तिथि अप्रैल-मई 2018 थी लेकिन पदों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिलने से परीक्षा में देरी हो गई है। इसी बीच रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप सी (Group C) और ग्रुप डी (Group D) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है। भारतीय रेलवे में 90 हजार वैकेंसी, आवेदनकर्ताओं पहले जान लें ये बड़ी खबर

खबर है कि जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन किया है वह अपना एप्लीकेशन स्टेटस  भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन स्टेटस आरआरबी की वेबसाइट से 20 जुलाई 2018 तक चेक कर सकते है। इन भर्तियों के लिए 2 करोड़ 37 लाख आवेदन आए थे।

इस बार रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार 15 भाषाओं में पेपर दे सकेंगे। उम्मीदवार अंग्रेजी के अलावा हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू भाषा में पेपर दे सकेंगे। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ऐसा उम्मीदवारों की नौकरी में सहूलियत के लिए किया है।

ऐसे चेक करें एप्लीकेशन स्टेटस-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: ग्रेजुएट के लिए रेलवे में भर्ती 34000 होगा वेतन, जल्द करे आवेदन

RVNL 2018 में ऑफ़लाइन मोड में आवेदकों से आवेदन