अमेरिकी सैन्य विमान में आग लगने से 9 की मौत

अमेरिका में नौ जवानों को लेकर जा रहा एक सैन्य मालवाहक विमान आग लगने के कारण जलकर खाक हो गया. अफसरों ने बताया कि काफी पुराने हो चुके इस विमान का परिचालन स्थगित करने से पहले इसने अपनी आखिरी उड़ान भरी थी. प्यूर्टो रिको एयर नेशनल गार्ड से रवाना हुआ सी-130 ‘हर्क्यूलस’ मालवाहक विमान बुधवार को सवानाह हवाई अड्डा के नजदीक अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात करीब नौ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.अमेरिकी सैन्य विमान में आग लगने से 9 की मौत

वीडियो फुटेज में नजर आ रहा है कि विमान ऊंचाई से गिर रहा है और बाद में विस्फोट होने के साथ ही वह आग के गोले में तब्दील हो गया. अफसरों ने पहले बताया था कि विमान में सवार चालक दल के पांच सदस्यों की मौत हो गई है, लेकिन बाद में सामने आया कि विमान में अन्य लोग भी सवार थे.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने ऑस्ट्रेलियाई PM की पत्नी को कहा डिलिशियस

प्यूर्टो रिको नेशनल गार्ड के प्रवक्ता मेजर पॉल डैलेन ने बताया, हम विमान में नौ लोगों के सवार होने की पुष्टि करते हैं. इसमें से पांच चालक दल के सदस्य थे और चार अन्य यात्री थे. उन्होंने बताया कि अन्य चार यात्री भी सैन्य सदस्य थे. डैलेन ने सभी नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि फिलहाल नहीं की, लेकिन कहा कि दुर्घटना की तस्वीरें खुद ही सारी कहानी बयां कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी