9 सालों से गर्भवती घूम रही ये महिला, वजन जानकर चौंक जायेंगे

एक महिला 9 महीने तक ही गर्भवती रह सकती है. ये सभी जानते हैं और आम तौर पर कुछ दिन ज्यादा होते होंगे लेकिन कोई भी इससे ज्यादा समय तक गर्भवती नहीं रह सकती. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई औरत गर्भवती दिखे पर हो नहीं. ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड में सामने आया है.

जहां बेरियल रोमेन नाम की एक औरत पिछले 9 सालों से गर्भवती नजर आती है पर वो प्रेग्नेंट नही है. आइये जानते है इसका क्या मामला है. दरसल, बेरियल के बेबी बंप को देखकर लोग उनसे प्रेग्नेंसी से रिलेटेड सवाल भी पूछते हैं और उनका जवाब होता है वे प्रेग्नेंट नहीं है. आपको बता दें, बेरियल एक गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं.

बेरियल के यूटेरस में फाइब्रॉइड होने के कारण उनका पेट एक प्रेग्नेंट वुमेन की तरह 18 इंच फूला रहता है. इसके लिए बेरियले अनेक देशों के डॉक्टर्स से कन्सल्ट कर चुकी हैं लेकिन लाभ नहीं हुआ. अंत में डॉक्टर्स ने उन्हें यूट्रेस निकलवाने की सलाह दी.

इस बारे में बेरियल बताती हैं कि मैने यूट्रस निकलवाने से मना कर दिया, क्योंकि इसके बाद मैं कभी मां नहीं बन सकती थी. बेरियल ने बताया कि 2012 से मैंने मेडिसिन लेनी शुरू कर दी जिससे फाइब्रॉइड सिकुड़ रहा है और आस है कि यह ठीक हो जाएगा.

डॉक्टरों के मुताबित महावारी में रक्तस्राव अधिक होना, दर्द होना और बार-बार पेशाब आना इस बीमारी के लक्षण हैं. इस बीमारी के सटीक कारण के बारे में तो नहीं कह सकते लेकिन यह एस्ट्रोजन और प्रोजेस्ट्रान होर्मोन से जुड़ा है.इस तरह यदि किसी औरत की मां में ये बीमारी होती है तो बटी में भी ये बीमारी होने की संभावना होती है.

Back to top button