9 साल से जिस महिला को अपनी पत्नी समझ रहा था शख्स, जब सामने आई सच्चाई तो खिसक गई पैरों तले जमीन

कुछ समय पहले अमेरिका में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। यहां एक शख्स के साथ ऐसी घटना घटी थी कि वो जिंदगी भर उसे नहीं भूल पाएगा। दरअसल, वो शख्स पिछले 9 साल से जिस महिला को अपनी पत्नी समझ रहा था, लेकिन जब उसकी सच्चाई सामने आई तो वो बेहद हैरान रह गया।9 साल से जिस महिला को अपनी पत्नी समझ रहा था शख्स, जब सामने आई सच्चाई तो खिसक गई पैरों तले जमीनयह कहानी मिसौरी के रहने वाले केन चैरी नामक शख्स और सुजैन बोजिच नामक महिला की है। उनकी मुलाकात साल 2004 में एक दोस्त के जरिए हुई थी। पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे और करीब 1 साल के बाद यानी 2005 में उन्होंने ‘शादी’ कर ली।

केन चैरी और सुजैन बोजिच का रिश्ता करीब 9 साल तक चला और उसके बाद साल 2014 में उन्होंने एक दूसरे से अलग रहने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने डिवोर्स (तलाक) फाइल कर दिया। इसी बीच केन चैरी की ओर से नियुक्त वकील ने सुजैन के बारे में कुछ ऐसा पता लगाया, जिसे सुनकर केन के पैरों तले ही जमीन खिसक गई।

केन के वकील के मुताबिक, सुजैन पहले से ही शादीशुदा थी और केन उसका पांचवां पति था। जांच के दौरान यह भी पता चला कि सुजैन ने अपने चौथे पति को तलाक ही नहीं दिया था और केन से ‘शादी’ कर ली थी। वकील ने चेरी को बताया कि इस वजह से वो सुजैन को तलाक नहीं दे सकता है, क्योंकि कानूनी रूप से वो उसका पति है ही नहीं।

अपने वकील की बात सुनकर केन एकदम हैरान हो गया। पिछले 9 साल से जिसे वो अपनी पत्नी समझ रहा था, असल में उसकी पत्नी थी ही नहीं, कानूनी रूप से तो वो किसी और की पत्नी थी। हालांकि बाद में जज ने उन्हें तलाक देने के बजाए अलग होने का एक सहमति पत्र दे दिया, जिसपर दोनों के साइन लिए गए।

चेरी के मुताबिक, बाद में सुजैन ने उसे घर से भी निकाल दिया, जबकि वो घर उसी का था। वो अपनी ‘पत्नी’ पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराना चाहता था, लेकिन पुलिस के मुताबिक यह क्रिमिनल केस नहीं था। पुलिस का कहना था कि बहुविवाह के मामले में केस दर्ज कराने की समयसीमा एक साल होती है, जबकि चेरी और सुजैन 9 साल तक साथ रहे थे।

Back to top button