9 अगस्त 2019 का राशिफल…

मेष- यात्रा अधिक हो सकती हैं। अपने बड़ो से पुरस्कार मिल सकता है। अपने कार्यालय में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। परिवार के सदस्य कुछ गलत व्यवहार कर सकते हैं। बच्चों का स्वास्थ्य आपके चिंता का कारण बन सकता है।

18 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: इस महीने का यह हफ्ता इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशालीवृष- आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपको यश की सहज प्रगति होगी। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग  मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य  शुभ रहेगा और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। आपके परिवार में कुछ समारोह हो सकते हैं।

मिथुन- व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहें हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएँ उचित विचार विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगी। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित कर उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे I वित्तीय रूप से दिन अच्छा  है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। आपके प्रेम सम्बन्ध का आपके जीवनसाथी को पता चल सकता है I इसके परिणाम वश आपको अपमान एव जीवनसाथी के क्रोध का भाजन बनना पड़ सकता है I माता –पिता से कुछ मतभेद हो सकते है I

कर्क- आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपको यश की सहज प्रगति होगी। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों सेपर्ण सहयोग  मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य  शुभ रहेगा और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। आपके परिवार में कुछ समारोह हो सकते हैं।

सिंह- आपकी इच्छा शक्ति बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। भाग्य का अच्छा साथ रहेगा जिस वजह से आपका रुका हुआ काम भी पूरा होगा। परिणाम आपके पक्ष में रहेंगा। आपको आपका प्रेम मिल सकता है।

कन्या -चुनौतियों के बीच आपको अपने लिए नया रास्ता ढ़ूढना पड़ सकता है। आपके वित्तिय मामले भी आगे बढ़ेगे। आपको जरूरी है अपने हौसले को मजबूत बनाएं रखने की। कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले कानूनी पेपर को अच्छे से पढ़ेें।

तुला- व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। यदि आपके पास विदेशी संपर्क हैं या निर्यात या आयात में शामिल हैं, तो विदेशी यात्रा की मजबूत संभावना है। आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए  नए अवसर लेकर आ सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में  सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। जीवनसाथी को प्यार के साथ-साथ सम्मान दें।

धनु- भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। उतावलेपन में लिया हुआ कोई भी निर्णय निश्चय ही हानि की ओर उन्मुख करेगा, अतः कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाये रखें। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाये रखने का प्रयास करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। वैसे कहीं से अचानक धन आने की सम्भावना है।

मकर-आप में से कुछ के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा हो सकता है I कार्यस्थल पर  पर चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है । आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित करेंगे। वित्तीय मोर्चे पर उठाए गए कदम अच्छे परिणाम देंगे।

कुंभ- आज आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन अवसरों में से कितना अच्छा उपयोग कर पाते हैं। यदि आप सही दिशा में काम करते हैं तो आप निश्चित रूप से प्रगति करेंगे। केंद्रित रहें, समर्पित रहें। उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा I परिवारआप किसी पूजा स्थल पर जा सकते हैं। आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

मीन- यह एक उत्कृष्ट दिन है। सम्मान में इजाफा होगा। स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के प्रबल संकेत हैं। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों, नौकरी के लिए प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

Back to top button