Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने टीचर्स पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने टीचर्स पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

नई दिल्ली: नोएडा में 9वीं कक्षा की छात्रा ने टीचर की प्रताड़ना से डिप्रेशन में आकर घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा की उम्र 16 साल थी और वह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के एक नामी पब्लिक स्कूल में 9वीं क्लास की स्टूडेंट थी. पिता ने छात्रा की मौत के लिए स्कूल को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि छात्रा के पिता मशहूर कथक डांसर बिरजू महाराज के शिष्य हैं.9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने टीचर्स पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

टीचर्स ने जानबूझकर किया था छात्रा को फेल

बच्ची के पिता ने कहा, मेरी बेटी ने मुझे बताया था कि एसएसटी टीचर गलत तरीके टच करते हैं. चूंकि मैं भी शिक्षक हूं इसलिए मैंने उससे कहा, मुझे पता है वे ऐसा नहीं कर सकते. गलती से ऐसा हो गया होगा लेकिन उसने कहा, मैं उनसे डरी हुई हूं. कोई बात नहीं लेकिन मैं कितना अच्छा भी लिखती हूं वे मुझे फेल कर देते हैं. आखिरकार उसने मेरी बेटी को एसएसटी में फेल कर दिया.

छात्रा की मां ने कहा, ‘मेरी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था, पैरंट्स-टीचर मीटिंग (पीटीएम) में मुझे भी रुलाया था. उसे क्लास में प्रताड़ित किया जाता था. मेरी बेटी को म्यूजिक-डांस में अधिक दिलचस्पी थी. एसएसटी और विज्ञान की परीक्षा से पहले ही शिक्षकों ने उसे फेल करने की धमकी दी थी. परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया कि राघव शाह परिवार के साथ सेक्टर-52 के डी-80 नंबर मकान में परिवार के साथ रहते हैं. सोमवार शाम 5 बजे परिजनों ने छात्रा को पंखे से लटका देखा. इसके बाद वे उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई थी मौत

वहीं, इस मामले पर कैलाश अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि छात्रा को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब उसकी पल्स और बीपी रिकॉर्ड किए थे. डॉक्टर्स का कहना है कि पल्स अस्पताल में लाने से पहले ही थम चुकी थी. डॉक्टर्स ने उसे बचाने के लिए दवाई और कई सारी कोशिशें की, लेकिन वह नाकाम रहे.

पोस्को एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने दोनों टीचर्स के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने देर रात 1 बजे दो स्कूल टीचर राजीव सहगल व नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस के सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है अगर टीचर्स आरोपी पाए जाते हैं तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Loading...

Check Also

यूपी में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट में शामिल होंगे नए वाहन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट के पुराने वाहन बदले जाएंगे। मंत्रिपरिषद ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com