सीरिया में लगातार हो रहे हमले में गई 85 लोगों की जान

सीरिया में लगातार सेना इस्लामिक स्टेट के कब्ज़े वाले इलाक़ों को आजाद कराने के लिए मशक्कत कर रही है. लगातार सेना इन इलाकों में हमले पर हमले कर रही है. इस्लामिक स्टेट के कब्जे से कई इलाकों को आजाद करवाया जा चुका है मगर सरकार के खिलाफ जो विद्रोही लड़ रहे हैं उन्होंने भी कई इलाको पर अपना कब्ज़ा जमा रखा है. अब सीरियाई सेना के सामने उन्हें खदेड़ने की चुनौती है.सीरिया में लगातार हो रहे हमले में गई 85 लोगों की जान

सीरियाई सेना लगातार उन्हें खदेड़ने में लगी हुई है और उनके कब्जे वाले इलाकों में लगातार कई दिन से हमले कर रही है. सेना के इस प्रयास में कई नागरिक भी मारे जा रहे हैं. वहीं मरने वालों की संख्या में प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है. अभी तक तकरीबन 85 लोगों के मारे जाने की खबर आ चुकी है.

सीरिया की राजधानी दमिश्क के ठीक बाहर विद्रोहियों ने अपना कब्ज़ा कर रखा है जिसको आज़ाद कराने के लिए सेना लगातार प्रयासरत है. बताया जा रहा है कि राजधानी के बाहर के इलाके गूटा में सेना ने पिछले कुछ दिनों में लगातार हमला कर के कई विद्रोहियों को मौत के घाट उतार दिया है. विद्रोहियों के साथ-साथ नागरिकों को भी इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है.

Facebook Comments

You may also like

स्कूल पर हमले के बाद 105 लड़कियां लापता, लड़कियों के नामों की सूची तैयार

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में एक स्कूल पर बोकोहराम के