8 महीने का बच्चा हुआ ‘ग्रेजुएट’, जानिए कैसे

- in ज़रा-हटके

जब बच्चे समय से पहले पैदा हो जाते हैं तो उनका काफी ध्यान रखा जाता है ताकि उनकी जान को कोई नुकसान ना हो. कई बार ऐसे मामले देखे जाते हैं जिनमें बच्चों को बचाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है. लेकिन डॉक्टर्स अपनी मेहनत से बच्चे को बचा ही लेते हैं. हाल ही में एक अनोखा केस देखने को मिला जिसमें एक आठ महीने का बच्चा ग्रेजुएट हो गया. जी हाँ, नहीं समझे होंगे आप, तो आइये आपको बता देते हैं क्या कह रहे हैं हम.8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

आपको बता दें, इस बच्चे का नाम कलेन पॉटर है जिसका जन्म साढ़े पांच महीने में ही हो गया और इसके बचने के चांस केवल 2 फीसदी थे. इसी के बाद डॉक्टर ने बच्चे को अनुमानित बौना बताया. इसकी अस्पताल से विदाई के समय पूरा स्टाफ मौजूद था. ये घटना अमेरिका के अलबामा में मौजूद मोबाइल नामक शहर की है और इसी खास मौके पर कलेन की मां उनके लिए खास लिबास लेकर आई जिसे देखकर सभी हैरान थे. आपको बता दें कलेन की माँ ने ऐसी ड्रेस खरीदे जैसे बच्चे ग्रेजुएशन की सेरिमनी में पहनते हैं और उसी लुक में कलेन भी नज़र आये. आप देख ही सकते है कलेन कितना क्यूट लग रहा है.

कलेन की माँ ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसका बच्चा वो सब मुश्किलों से लड़कर सामने आया है और कलेन अपने बेटे को दुनिया से मिलवाने जा रही हैं. छोटे से कलेन का इलाज करने के लिए कई अस्पताल ने मना कर दिया था तो चिल्ड्रेन एंड वूमन हॉस्पिटल ने मां-बाप को हिम्मत दिलाई र उसके इस खास पल को सेलिब्रेट किया और वीडियो वायरल किया.

A baby boy born at 22 weeks in our Level 3 Neonatal Intensive Care Unit (NICU) recently "graduated." We love the cap and gown!

Gepostet von USA Children's & Women's Hospital am Freitag, 24. August 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहां SEX हड़ताल पर उतरी महिलाएं, कर डाली ऐसी डिमांड जिसे सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान..

आजतक आपने कई तरह की हड़तालों के बारे