70 के हुए पीएम मोदी, जन्मदिन पर देश-विदेश से बधाइयों का तांता

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। वह 70 साल के हो गए हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश- विदेश के नेताओं और आम लोगों ने उन्हें शुभकानाएं दी हैं। मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर सैंड आर्ट बनाकर बधाई दी है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।’ उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री को भेजे शुभकामना संदेश में कहा, ‘प्रिय नरेन्द्र भाई जन्मदिन पर मेरी हार्दिक शुभ शुभकामनाएं स्वीकार करें। इस अवसर पर मैं आपको देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए आप के अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं।’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोर में चार बजे ही ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। योगी ने ट्वीट में लिखा, ‘प्रभु श्री राम की कृपा से आप, इसी प्रकार ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए माँ भारती को गौरवभूषित करते रहें- योगी।’ ‘दीर्घायुरारोग्यमस्तु। सुयशः भवतु।’
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। इसी तरह गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कहा कि रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा कि एक सरकार के मुखिया के तौर पर अपने कामों से आपने देशवासियों के बीच सम्मान और अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा हासिल की है। आपकी अगुवाई में भारत सामाजिक आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। नेपाली पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता की कामना की है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत होने तक हम यूं ही साथ मिलकर काम करते रहेंगे।
इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, ​केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले​, भाजपा सांसद अरुण सिंह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अनेक नेताओं ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन की बधाइयां दी हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर बधाई दी है।
पीएम मोदी के जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं।
The post 70 के हुए पीएम मोदी, जन्मदिन पर देश-विदेश से बधाइयों का तांता appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button