MP में 7 जिंदा कोरोना संक्रमितों को सरकारी रिकॉर्ड में बताया गया मृत, स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लोग

भोपाल: मध्य प्रदेश में विपक्ष ने सरकार पर यह आरोप लगाया था कि सरकार कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपा रही है। ऐसे में हाल ही में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। जी दरअसल सीधी जिले से ऐसे 7 केस सामने आए हैं जहां 7 कोरोना पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों को मरा हुआ बता दिया गया है, लेकिन सभी जिंदा हैं। जी हाँ और जब इन जिंदा लोगों को खुद के मरे होने के बारे में पता चला तो ये खुद हैरान हो गए। बताया जा रहा है सभी लोग उसी दौरान अपना आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

यहां सभी ने स्वास्थ्य केंद्र अधिकारियों को अपने जिंदा होने का प्रमाण दिया। मिली जानकारी के तहत बीते बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक सूची सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई। वहीँ इस सूची में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को मरा हुआ घोषित किया गया था।, जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया में भर्ती इन मरीजों को होम आइसोलेट किया गया था। अब उस सूची के वायरल होने के बाद उसे लेकर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी का कहना है कि, ”उन्हे इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।” वहीँ उनके अलावा सीएमएचओ ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है उनका कहना है कि किसी को मृत घोषित नहीं किया गया है।

ये है पूरा मामला – जी दरअसल कार्यालय खंड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया जिला सीधी के नाम से 2 जून को एक सूची वायरल हुई थी। उस सूची में एक से लेकर 17 मरीजों का पूरा डाटा दर्शाया गया है। उनमे 7 जिंदा लोगों को मृत बताया गया। इस वायरल सूची को देखने के बाद जब​ जिंदा लोगों को मामले की जानकारी हुई तो वह चौंक गए। वहीँ दूसरी तरफ सूत्रों का दावा है कि ये कई दिन पुरानी लिस्ट है।

Back to top button