7 मई 2019 का राशिफल: ये 7 राशि वाले मंदिर में करें इस चीज का दान, हमेश के लिए बदल जाएगी किस्मत…

मेष राशि – आज आप माता-पिता के साथ दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे । घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा । जीवनसाथी के साथ सामंजस्य स्थापित होगा । किसी मित्र के साथ मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे । लवमेट के लिए आज का दिन शानदार है । आपको बिजनेस में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है । आज आप कामकाज में बहुत बिजी रहेंगे। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीदें होगी । आप उन उम्मीदों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे । हनुमान चालीसा का पाठ करें, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।31 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: महीने के आखिरी दिन जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

वृष राशि – आज घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी ।आर्ट्स स्टूडेंट्स को अपने टीचर्स का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा ।किसी विषय में आ रही समस्या आज आसानी से सुलझ जायेगी ।सुबह के समय वर्क आउट शुरू करने से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आज आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे ।सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी ।आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है ।नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा ।कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बहुत शानदार रहेगा ।मंदिर में शहद की शीशी दान करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा ।

मिथुन राशि – आज आपको किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी ।जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे ।इस राशि के जो लोग फ्रीलांस काम करते हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है ।आपको अपनी मेहनत के हिसाब से फल की प्राप्ति जरूर होगी ।आज व्यापार के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी ।जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साहित रहेगा ।अगर आपकी कपड़े की शॉप है, तो आज आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी ।किसी जरूरतमंद को मसूर की दाल दान करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी |

कर्क राशि – आज कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है ।इससे आपको धन लाभ होने की उम्मीद है ।आज आपके किसी घरेलू काम की गति धीमी हो सकती है ।इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है ।जीवनसाथी का सहयोग पाने के लिए कोशिशें करनी पड़ सकती है ।आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम टल सकता है ।सेहत के लिहाज से आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए ।इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है ।हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी ।

सिंह राशि – वालों आज जीवनसाथी की मदद मिलने से आपका कोई काम पूरा हो जायेगा ।आज दोस्तों की सलाह बड़ी ही फायदेमंद रहेगी ।आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा ।टीचर्स के लिए दिन बेहतर रहने वाला है ।आपको किसी काम में सफलता मिलेगी ।लेकिन स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।योग करने से आप स्वस्थ रहेंगे ।किसी काम के लिए जल्दबाजी में फैसला लेने से आपको बचना चाहिए ।काम बिगड़ने की संभावना हो सकती है ।किसी ब्राहमण का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा ।

कन्या राशि – आज आप कोई जरूरी काम निपटाने में सफल रहेंगे ।आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी ।आपका प्रेम-संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा ।दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको ख़ुशी मिलेगी ।धन से जुड़ी चिंताएं दूर हो जाएगी ।अपनी कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे ।नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे ।इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है ।काम में सफलता सुनिश्चित होगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे । 

तुला राशि – आज किसी विशेष काम में मित्रों से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपका काम आसान होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप खुद को आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे ।आपको व्यायाम करने की जरूरत है ।इससे आप फ्रेश फील करेंगे ।आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए ।इस राशि के जो छात्र फैशन डिजायनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें आज कोई नयी ड्रेस डिजाईन करने का मौका मिलेगा ।हनुमान जी के मंदिर में नारियल भेंट करें, आपके साथ सब अच्छा होगा ।

वृश्चिक राशि – आज व्यापार में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी ।धन लाभ के सुनहरे मौके मिलेंगे ।छोटे बच्चे अपने दोस्तों के साथ पार्क में खेलने जायेंगे ।आज घर-परिवार का वातावरण बेहतर बना रहेगा ।इस राशि के जिन लोगों का रेस्टोरेंट है, उनके धन में वृद्धि होने की संभावना है ।आज उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे ।घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है ।आप अपने करियर को बेहतर बनाने की कोशिश में रहेंगे ।आपकी कोशिशें कामयाब होगी ।ऑफिस में कुछ लोग आपकी सकरात्मक सोच से प्रभावित होंगे ।गाय को हरी घास खिलाएं, जीवन में सुख की प्राप्ति होगी ।

धनु राशि – आज आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा ।नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन उत्तम है ।उन्हें काम से जुड़ी कोई खास खुशखबरी मिलेगी ।आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे ।जीवनसाथी के साथ शाम को कहीं घूमने जायेंगे ।इससे आपके रिश्तों में मिठास बनी रहेगी ।सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे ।इससे आपके मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे ।हनुमान मंदिर में चमेली का तेल दान करें, आपके सभी काम बनेंगे ।

मकर राशि – आज आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा ।करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा ।आज कामकाज की अधिकता आपकी सेहत पर असर डाल सकती है ।अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह-शाम टहलना चाहिए ।इससे आप बेहतर फील करेंगे ।आज आपको दूसरों की नकारात्मक सोच से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ किसी टूर का प्लान बनायेंगे ।लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है ।मंदिर में इत्र की शीशी दान करें, करियर में आपकी बेहतरी सुनिश्चित होगी।

कुंभ राशि – आज परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा ।दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा ।सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त बने रहेंगे ।कुछ लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे ।साथ ही आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे ।आई. टी सेक्टर से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी ।भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे ।किसी काम में आपको उनका सहयोग मिलेगा ।घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी ।मॉस कम्युनिकेशन स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार है ।हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा । 

मीन राशि – आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी ।साथ ही आपको  तरक्की के कई अवसर भी मिलेंगे ।आज परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं ।आपको व्यापार में मुनाफा होने की उम्मीद है ।स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा ।आप कोई नया काम करने के बारे में सोच सकते हैं ।दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से सब कुछ अच्छा रहेगा। कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने किसी सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल आज मिल जायेगा ।मछलियों को दाना खिलाएं, जीवन में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी । 

Back to top button